मुंबई से दो लाख करोड़ की घोषणा को वित्तमंत्रालय ने किया खारिज

नई दिल्ली। सरकार ने उस आय की घोषणा को खारिज कर दिया है जिसमें मुंबई के चार सदस्यीय परिवार ने दो लाख करोड़ रुपए के आय की घोषणा की थी। इस बारे में वित्तमंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि परिवार की तरफ से की गई सारी घोषणाएं संदिग्ध प्रतीत हो रही हैं क्योंकि परिवार के आय के जो संसाधन हैं वो सीमित हैं और ऐसे में परिवार के पास से इस प्रकार से इतना धन होना संदिग्ध लगता है।

black-money

सूत्रों से प्राप्त हो रही जानकारियों के मुताबिक अब्‍दुल रज्‍जाक मोहम्‍मद सैयद, पुत्र मोहम्‍मद आरिफ अब्‍दुल रज्‍जाक सईद, पत्‍नी रुखसाना अब्‍दुल रज्‍जाक सैयद और बेटी नूरजहां मोहम्‍मद सईद सदस्य उस परिवार का हिस्सा हैं, परिवार मुंबई के बांद्रा इलाके में रहता है, बताया जा रहा है कि परिवार के तीन सदस्याें के पास से अजमेर के पैन कार्ड बरामद किए गए है और ऐसा भी कहा जा रहा है कि ये लोग सिंतबर में ही मुंबई में आए हैं। बताया जा रहा है कि ये घोषणाएं इस साल बजट में घोषित की गई है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी हाल ही में हुए आय के खुलासे में अहमदाबाद के महेश शाह ने 13 हजार करोड़ के कालेधसन का खुलासा किया था और बाद में स्वयं घोषणाकर्ता ने कहा कि वह पैसा उनका नहीं है, इसी को मद्देनजर रखते हुए वित्तमंत्रालय ने कहा है कि पहले उसके घोषणाओं की जांच की जाएगी उसके बाद ही किसी कार्यवाही के बारे में सोचा जाएगा।