बाबा के दरबार में रफ़्तार के कहर से तीन महिलाओं की मौत

बलिया। बलिया के मनियर थाना क्षेत्र के बिहार में स्थित शिवान जिले के असाव थाना क्षेत्र के तियरलीलही गांव से एक ही परिवार के दर्जनों लोग नवका बाबा के दर पर पूजा में शामिल होने के लिए आए थे। पूजा पाठ खत्म होने के बाद वहीं पर कुछ लोग बैठ गए और कुछ लोग वहीं पर सो गए। इसी बीच अचानक एक पिकअप वैन ने आकर सभी लोगों को रौंद दिया। जिसमें तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई और एक महिला और एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनका इलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है। जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया और तुरंत पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

गौरतलब है कि जनपद मुख्यालय से 35 किमी दूर नवका बाबा का यह स्थान काफी प्राचीन और प्रसिद्ध है। जहां पर भारत के विभिन्न प्रदेशों से लोग पूजा पाठ कराने के लिए आते हैं और अपनी मनोकामनाएं पूर्ण कर जाते हैं। बाबा के दर पर रफ़्तार की कहर से पुरे क्षेत्र में कोहराम मच गया है और लोग सदमें में आ गए हैं।

बता दें कि पुलिस उपाधीक्षक का कहना है कि पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। जो भी दोषी होगा उसे गिरफ्तार कर जल्द ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी ,बहरहाल पुलिस ने पिकअप को अपने कब्जे में ले लिया है लेकिन चालक अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है। पुलिस अभी तक चालक को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

संजय कुमार तिवारी