विद्युत की चपेट में आने के बाद 1 मौत, 1 घायल

हरदोई जनपद में विद्युत विभाग के कर्मचारियों का लापरवाही का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है। खेत मे लटक रहे एच टी लाइन के तारों की चपेट में आकर युवक की मौत हो गई तथा उसके पिता गम्भीर रुप से झुलस गए। इस घटना के बाद से पूरे क्षेत्र के लोग विद्युत कर्मचारियों के प्रति आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं। कई बार शिकायत के बाद भी विद्युत विभाग के किसी भी अधिकारी और कर्मचारी की आंखें नहीं खुली हैं।

people dead grip of electricity

मामला हरदोई जनपद के हरपालपुर थाना क्षेत्र के गांव भदार का है। जहां रहने वाले कुशराम अपने बेटे के साथ मे खेत मे गए थे। इसी बीच खेत मे लटक रहे तार की चपेट में आकर कुशराम का 25 वर्षीय पुत्र समर सिंह धु-धु कर जलने लगा। जैसे ही कुशराम ने अपने बेटे को जलता हुआ देखा तो वो उसे बचाने के लिए उसके पास में पहुंच गया और उसे जैसे ही बचाने का प्रयास किया तो वो भी चपेट में आ गया।

इस बात की सूचना जैसे गांव वालों को पता चली तो सैकड़ों ग्रमीण घटना स्थल पर पहुंच गए। ग्रमीणों के द्वारा घण्टों फोन करने के बाद लापरवाह विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने लाइन काट दी। ग्रमीणों ने पिता कुशराम को आनन फानन उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जिसके बाद ग्रमीणों में विघुत विभाग के कर्मचारियों के प्रति काफी आक्रोश पैदा हो गया। ग्रमीणों का कहना है कि कई शिकायतों के बाद भी विघुत विभाग के किसी भी अधिकारी और कर्मचारी की आंखें नहीं खुली। जिस कारण एक बड़ा हादसा हो गया। वही घटना स्थल पर सूचना पाकर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।