इस फोटो का सच जानकर आपकी आंखों में आ जाएंगे आंसू !

इन दिनों यूरोप के एक पुरानी कहानी तस्वीर के जरिए खासी वायरल हो रही है। इस तस्वीर में कितनी सच्चाई है इस बात का तो पता नहीं लेकिन लोग इस पोटो को देखकर अलग-अलग तरीके से अपने विचार साझा कर रहे हैं। तस्वीर में एक बेटी और उसके पिता के रिश्ते को दर्शाया गया है। तस्वीर के बारे में कहा जा रहा है कि यूरोप के एक देश में एक आदमी को भूखे मरने की सजा मिली, उसे एक जेल मे बंद किया गया, सजा ऐसी थी की जब तक उसकी मौत नहीं हो जाती तब तक उसे भूखा रखा जाय।

murilo painting

जिस पर उसकी बेटी ने अपने पिता से मिलने के लिये सरकार से अनुरोध किया कि वह हर रोज अपने पिता से मिलेगी। उसे मिलने की इजाजत भी मिल गई। मिलने से पहले उसकी तलाशी ली जाती कि वह कोई खाने का सामान न ले जा सके। उससे अपने पिता की हालत देखी नहीं गयी, वो अपने पिता को जिंदा रखने के लिये उसे स्तनपान कराने लगी।

जब कई दिन बीत जाने पर भी वो आदमी नहीं मरा तो पहरेदारों को शक हो गया और उन्होंने उस लड़की को अपने पिता को अपना दूध पिलाते पकड़ लिया, उस पर मुकदमा चला, और सरकार ने कानून से हटकर भावनात्मक फैसला सुनाया, उन दोनों को रिहा कर दिया गया। कहा जा रहा है कि यह ये पेंटिंग यूरोप की सबसे महंगी पेंटिंग है।

सोशल मीडिया में लोगों द्वार कहा जा रहा है कि नारी कोई भी रूप में हो चाहे मां हो चाहे पत्नी हो चाहे बहन हो चाहे बेटी…हर रूप में वात्सल्य त्याग और ममता की मूरत है।

(नोट: इस फोटो की पुष्टि भारत खबर नहीं करता, यह सोशल मीडिया में वायरल हो रही है )