दतिया में बनेंगे सवा पांच करोड़ शिवलिंग

दतिया। प्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने बताया कि आगामी 29 जुलाई से तीन अगस्त तक स्थानीय स्टेडियम ग्राउंड में प्रसिद्ध ग्रहस्थ संत देव प्रभाकर शास्त्री दद्दा जी के सानिध्य में सवा पांच करोड़ शिवलिंग का निर्माण होगा। इस कार्य के लिए विभिन्न समितियों के माध्यम से पृथक-पृथक जिम्मेदारियां सौंपी गई।

सम्पूर्ण आयोजन समिति का अध्यक्ष घनश्याम कुशवाहा को बनाया गया है, जबकि कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी अजय जैन संभालेंगे। कार्यक्रम में रासलीला का आयोजन होगा एवं प्रसिद्ध कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे।

जनसम्पर्क मंत्री ने कहा कि दतिया साम्प्रदायिक सद्भाव की नगरी है सभी समुदाय घुल मिलकर एक दूसरे के त्यौहार मनाते हैं। नगर में सावन के महिने में पार्थिव शिवलिंग निर्माण का पुनीत कार्य होगा। इसमें नगर के जन-जन की भागीदारी हो तथा विभिन्न समितियों के माध्यम से व्यवस्था संभाली जाए। जिसे जो जिम्मेदारी मिली, वह उसे पूरा करे।

जनसंपर्क मंत्री डॉ. मिश्र द्वारा स्थानीय स्टेडियम ग्राउण्ड पहुंचकर सवा पांच करोड़ पार्थिव शिवलिंग निर्माण स्थल का निरीक्षण किया। स्टेडियम निरीक्षण के दौरान उन्होंने मंच, पंडाल, यज्ञ शाला, संतों के ठहरने की व्यवस्था आदि देखी तदुपरांत वह मंड़ी प्रांगण में पहुंचे, जहां श्रद्धालुओं के आयोजित भण्डारे व प्रसादी ग्रहण स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए।