दरभंगा: रास्ते को लेकर हुआ विवाद, दस पुलिसकर्मी समेत 13 लोग घायल

दरभंगा। बिहार में दरभंगा जिले के सिमरी थानाक्षेत्र अंतर्गत कंसी गांव में बुधवार को रास्ता के विवाद को लेकर एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच मारपीट के बाद जमकर रोड़ेबाजी हुई । मामला शांत करने पहुंचे थाना अध्यक्ष राजन कुमार सहित 10 पुलिसकर्मी एवं दोनों पक्ष के 3 लोग जख्मी हो गए जिनमें से एक पुलिसकर्मी ललन कुमार मंडल का पैर फ्रैक्चर हो गया है। फिलहाल सभी जख्मी को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया । स्थिति तनावपूर्ण देखकर कंसी गांव में एवं पीएचसी में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। महिला पुलिस भी मौके पर तैनात है।

बता दें कि घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि विनोद चौधरी एवं भोगी मिश्र के बीच पूर्व से भूमि विवाद चल रहा था। 27 जून को रास्ता विवाद में दोनों गुट आमने-सामने आ गए थे, जिसे सदर सीओ राकेश कुमार एवं सिमरी थानाध्यक्ष राजन कुमार के नेतृत्व में पहुंची मब्बी और सिंहवाडा पुलिस ने समझा बुझा कर शांत कराया था। 29 जून को जमीन मापी की बात कही गई थी। लेकिन बुधवार को दोनों पक्ष सड़क विवाद के कारण फिर से आमने-सामने आ गए । दोनों पक्षो के बीच जमकर हुयी मारपीट के बाद रोड़ेबाजी शुरू हो गई जिसमें मामला शांत करा रहे थानाध्यक्ष सहित दस पुलिस कर्मी भी जख्मी हो गए ।

साथ ही थानाध्यक्ष राजन कुमार सहित जख्मी पुलिसकर्मी ललन कुमार मंडल, कमलेश यादव, अरुण कुमार दुबे, सर्वजीत कुमार, संजय कुमार उपाध्याय, ललन कुमार राय, अरुण कुमार गुप्ता, रामलाल राय, मदन दास का इलाज पीएचसी में किया गया । जिस आशय की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष राजन कुमार ने बताया है कि मामले को लेकर कांड संख्या- 76/17 के तहत एफआईआर दर्ज कर दोनो पक्षों के 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है । साथ ही भीड़ द्वारा थाने के दोनों जीपों को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिए जाने संबंधी जानकारी भी उन्होंने दी है ।