वीडियो वायरल: अय्याशी का अड्डा बना यूपी का बंद स्कूल, देर रात तक चली पार्टी

मिर्जापुर। स्कूल को शिक्षा का मंदिर कहा जाता है। मां बाप अपने बच्चों को स्कूल में शिक्षा लेने के लिए भेजते है ताकि उनका भविष्य उजवल हो सके। लेकिन जब वहीं शिक्षा का मंदिर अय्याशी का अड्डा और डांस बार बन जाए तो ये सिर्फ शिक्षा के लिए ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए चिंता का विषय बन जाता है। यूपी के मिर्जापुर में इसी शिक्षा के मंदिर को कलंकित करने का शर्मनाक मामला सामने आया है। दरअसल रक्षाबंधन के मौके पर मिर्जापुर के एक सरकारी स्कूल का वीडियों सोशल मीडिया पर तेजी से वायर हो रहा है। वीडियो में सआफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह शिक्षा के मंदिर को डांस बार बनाया जा रहा है।

dance party, primary school, uttar pradesh, pradhan, Mirzapur
dance party primary school Mirzapur

बता दें कि वीडियो में लड़कियां ऑर्केस्ट्रा की धुन पर नाचती दिख रही हैं। वहीं भोजपुरी गांने पर डांस करती हुई लड़कियों पर कुछ लोग नोट उड़ा रहे हैं। खबर है कि स्कूल में धब्बा लगाने वाली डांस पार्टी देर रात तक चलती रही। जमालपुर तेतरिया गांव का ये स्कूल रक्षाबंधन की छुट्टी के चलते बंद कर दिया गया था जिसकी चाबियाम गांव के प्रधान के पास थी। जिसके बाद स्कूल में प्रधान समेत दो दर्जन लोग स्कूल में जमा हुए और लड़कियों को लाकर देर रात तक स्कूल में ही पार्टी करते रहे।

वहीं मिर्जापुर के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि जब अगले दिन शिक्षक स्कूल पहुंचे तो वहां गंदगी का अंबार लगा हुआ था। शिक्षकों ने खुद ही स्कूल की सफाई की। मामले पर बेसिक शिक्षा अधिकारी मे मामले की रिपोर्ट मांगी है। अधिकारी का कहना है कि रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी और इसमें जो भी लोग दोषी हैं उनके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।