डरावना है नवाजुद्दीन सिद्दीकी के लिए डांस का अनुभव

नई दिल्ली। टाइगर श्रॉफ और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की रजानी द्वारानिर्मित और शब्बीर खान द्वारा निर्देशित फिल्म ‘मुन्ना माइकल’ के प्रमोशन के सिलसिले में वह दिल्ली में थे, जहां उन्होंने अपनी फिल्म के बारे में मीडिया से खुलकर बातें कीं। गौरतलब है कि टाइगर श्रॉफ की अब तक तीन फिल्में रिलीज हुई हैं, जिसमें से दो (‘हीरोपंती’ और ‘बागी’) का निर्देशन शब्बीर खान ने किया है। ये दोनों ही फिल्में सफल रही थीं। अब इस जोड़ी की तीसरी फिल्म ‘मुन्ना माइकल’ आ रही है, जो एक्शन और डांस पर बेस्ड है। इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ के साथ निधि अग्रवाल भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं।

bollywood, Dance, horrific, experience, Tiger Shroff, Munna Michael
nawazuddin siddiqui

बता दें कि इस फिल्म में अपनी भूमिका, उसकी तैयारी और सामने आईं कठिनाइयों के बारे में पूछने पर नवाजुद्दीन ने कहा, ‘मैं टाइगर की तरह डांस नहीं कर सकता, लेकिन मैंने अपनी ओर से पूरी कोशिश की है। हालांकि, मेरे लिए कोई अलग से भूमिका नहीं थी, जिसके लिए मुझे खुद को अलग से तैयार होना था। लेकिन, डांस मेरे लिए बिल्कुल नई चीज थी| मुझे यह कहने में हिचक नहीं कि यह डांस मेरे लिए किसी भयावह अनुभव से कम भी नहीं था। उन्होंने कहा कि टाइगर ये काम इतनी आसानी से करता है कि क्या बताएं। अगर मैं उसके एक फीसदी के बराबर भी डांस कर सका, तो यह मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी।’
नवाज ने फिल्मोद्योग में आईं शुरुआती कठिनाइयों पर भी टिप्पणी की और कहा, ‘मुझे अपने रंग-रूप को लेकर हमेशा दुश्वारियां झेलनी पड़ीं, चाहे घर हो या ऑफिस या कोई अन्य कार्यस्थल। हर जगह मुझे हेय दृष्टि से देखा गया। ऐसा हर जगह मेरे साथ हुआ, क्योंकि ऐसे लोग हर जगह मौजूद हैं, जो काम या प्रतिभा के बदले आपकी कद-काठी या फिर रंग-रूप को ज्यादा तवज्जो देते हैं।

साथ ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ अपने अनुभव के बारे में पूछने पर टाइगर ने कहा, ‘जब मैं पहली बार सेट पर गया था, तब मैं वास्तब में बेहद डरा हुआ था और इस डर की वजह थे नवाजुद्दीन सिद्दीकी, क्योंकि वह बेहद प्रतिभाशाली अभिनेता हैं और हर नए कलाकार के लिए उनके साथ काम करना शुरुआत में डराता है। हर किसी को ‘बदलापुर’ और ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में उनका काम याद है।