धर्म परिवर्तन के लिए परिवार को मजबूर कर रहे दबंग

मेरठ। मेरठ के थाना ब्रह्मपुरी क्षेत्र के माधवपुरम में धर्मपरिवर्तन कराने के दबाव का मामला सामने आया है। पीड़ित परिवार ने आईजी और एसएसपी ने दबंगो के खिलाफ न्याय की गुहार लगाई है।

दरअसल ये मामला मेरठ के माधवपुरम निवासी अमित भारद्वाज ने 10 साल पहले घंटाघर की शबनम से लव मैरिज की थी। शादी के बाद शबनम से पूजा बन गई। फिलहाल दंपति के दो बच्चे भी हैं। अमित भारद्वाज का कहना है कि खरखोदा का रहने वाला बबली उर्फ़ रियाजुद्दीन उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा है।

मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए कहता है। अमित का आरोप है कि पिछले दिनों बबली और उसके साथियों ने मारपीट कर उसका जबरन खतना भी करा दिया। अब मुस्लिम धर्म ग्रहण करने का दबाव बना रहे हैं। खरखोदा निवासी बबली उर्फ़ रियाजुद्दीन एक मस्जिद में मौलाना बताया गया है। आज पीड़ित दंपति ने इसकी शिकायत पुलिस अधिकारियों से की है। अमित का कहना है कि अब उसके पास दो ही रास्ते बचे हैं या तो वह धर्म परिवर्तन कर ले या फिर अपनी जान दे दे।

वही एसएसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पीड़ित अमित का तत्काल मेडिकल परीक्षण कर दबंग युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए है।

 शानू भारती, संवाददाता