राहुल की ताजपोशी के लिए सोनिया के घर पर बैठक

कई दिनों से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अध्यक्ष पद की कुर्सी देने की खबरें सुर्खियों में बनी हुई हैं। खबरें थी कि अक्टूबर महीने के आखिर तक राहुल गांधी को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है लेकिन अब राहुल गांधी को और थोड़ा वक्त उपाध्यक्ष के तौर पर बिनाता होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि अभी तक कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक भी नहीं हुई है। बैठक के बाद भी राहुल गांधी की ताजपोशी में 10 दिनों तक का वक्त लग सकता है।

rahul gandhi

वही कांग्रेस संगठन चुनाव देख रहे केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण द्वारा चुनावी प्रक्रिया को पूरा होने के बाद भी राहुल गांधी की ताजपोशी में वक्त लग सकता है। लेकिन चुनावी प्रक्रिया को अक्टूबर महीने के अंत तक पूरा किया जाना था। लेकिन अभी इसकी संभावना काफी कम है। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चुनाव प्राधिकरण ने नए अध्यक्ष का शेड्यूल सौंप दिया गया है। लेकिन शनिवार को 10 जनपथ में सोनिया गांधी की अध्यक्षता में बैठक को बुलाया गया है। जिसमें कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक और राहुल गांधी के अध्यक्ष पद पर चर्चा की जानी है।

माना जा रहा है कि बैठक के बाद जल्द ही राहुल गांधी की ताजपोशी की तारीख का ऐलान किया जा सकता है। आपको बता दें कि राजस्थान कांग्रेस प्रमुख सचिन पायलट ने कहा था कि अब वक्त आ गया है कि राहुल गांधी को अध्यक्ष पद सौंप दिया जाए। उन्होंने संकेत दिए थे कि दिवाली के कुछ वक्त बाद ही राहुल गांधी अध्यक्ष पद संभाल सकते हैं। दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश में भी चुनाव का ऐलान हो गया है। जिसके लिए पार्टी राहुल गांधी के नेतृत्व में चुनाव लड़ने की तैयारी में है।