सीआरपीएफ जवान हुआ गिरफ्तार : राजस्थान

जयपुर। राजस्थान में कुछ ऐसी घटना देखने को मिली है,जिसे जानने के बाद आपका भरोसा (सीआरपीएफ) के जवानों पर से उठ जाएगा। राजस्थान के बीकानेर जिले के गांव भागु में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान ने (सीआरपीएफ) के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है,जो की जम्मू कश्मीर का रहने वाला है। राजस्थान सीआइडी की टीम गिरफ्तार जवान से पूछताछ कर रही है।

आपको बता दें की भांगू गांव भारत-पाकिस्तान बोर्डर की नजदीक है। गिरफ्तार जवान जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिला स्थित थाना सुरनकोट का रहने वाला है,पूर्व जवान मुमताज हुसैन पुत्र सलीम खान को संदिग्ध परिस्थिति में घूमते हुए गिरफ्तार किया गया है। बीएसएफ की नीलकंठ चौकी के जवानों ने उसे गिरफ्तार करते वक्त वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सका।

इस पर उसे गिरफ्तार कर खाजुवाला पुलिस थाने को सौंप दिया गया है। यहां प्रारंभिक पूछताछ में उसने बताया कि पुंछ में एक मस्जिद निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करने आया हुआ था, लेकिन जांच एजेंसियां इसके बयान को सही नहीं मान रही है। उल्लेखनीय है की पिछले कुछ दिनों में पाक से सटे राजस्थान के सीमा क्षेत्र में पकड़े गए जासूसों के बाद से यहां सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। बीएसएफ के जवानों के साथ ही स्थानीय पुलिस भी सक्रिय हो गई है।