CRPF वीडियो मामला : सुरक्षा हालात का जायजा लेने श्रीनगर जाएंगे DG लखटकिया

श्रीनगर। घाटी में कई बार सुरक्षाकर्मियों और पत्थरबाजों के बीच झड़प की खबर आपने सुनी होगी। लेकिन हाल में हुए उपचुनाव के दौरान सीआरपीएफ जवानों के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसकी कड़ी आलोचना की जा रही है। वहीं अब कश्मीर में सुरक्षा हालात का जायजा लेने के लिए शुक्रवार (14-4-2017) को सीआरपीएफ डीजी सुदीप लखटकिया और गृहमंत्रालय में आंतरिक मामलों में सुरक्षा मामलों की विशेष सचिव रीना मित्रा रवाना होंगी।

जानकारी के मुताबिक अपने इस दौरे में वो जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और राज्यपाल से भी मुलाकात करेंगे। बता दें कि 9 अप्रैल को श्रीनगर की लोकसभा सीट पर उपचुनाव के दौरान कुछ युवकों ने जवान की पिटाई की थी जिसके बाद ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस मामले में सुरक्षाबल की शिकायत के बाद एफआईआर भी दर्ज की गई है। वहीं ये भी खबर आ रही है कि पुलिस ने पिटाई करने वाले युवकों की पहचान कर ली है और जल्द ही एक्शन लेगी।

हालांकि इस पूरे मामले पर आलोचना करते हुए क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी ट्विटर पर एक पोस्ट साझा किया था। गंभीर ने लिखा था, हमारे सेना के जवानों पर पड़ने वाले हरेक थप्पड़ कम-से-कम 100 जिहादियों को खड़ा करने का काम करता है। ‘जिन्हें आजादी चाहिए वो भारत छोड़ दें! कश्मीर हमारा है।