कमरे में मिला CRPF हवलदार का शव

कश्मीर। बडगाम जिले में CRPF जवान की शुक्रवार को मौत हो गई। ऐसा बताया जा रहा है कि हुम्हामा इलाके में अर्धसैन्य बल के प्रशिक्षण केंद्र में हवलदार अनिल कुमार अपने कमरे में मृत पाया गया। उनके सहकर्मियों ने सबसे पहले देखा। पुलिस ने जवान की मौत की वजह का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है। छुट्टियों पर घर आये एक युवा अधिकारी उमर फयाज़ की शोपियां जिले में आतंकवादियों ने अपहरण करने के बाद गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिससे नाराज लोगों ने हत्यारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। युवा अधिकारी यहां एक शादी समारोह में शामिल होने आया था।

बता दें कि अधिकारियों ने कहा कि कुलगाम जिले के सुरसोना गांव के रहने वाले 22 वर्षीय लेफ्टिनेंट उमर फैयाज यहां से करीब 74 किलोमीटर दूर बाटपुरा में अपने मामा की लड़की की शादी में शामिल होने गए थे। बीती रात करीब दस बजे आतंकवादियों ने उनका अपहरण कर लिया। परिवार के सदस्यों ने निहत्थे सैन्य अधिकारी के अपहरण के बारे में पुलिस या सेना को सूचित नहीं किया, क्योंकि आतंकवादियों ने उन्हें ऐसा करने की धमकी दी थी।

वहीं अधिकारियों ने कहा कि गोलियों से छलनी उनका शव हरमैन इलाके में उनके घर से करीब तीन किलोमीटर दूर मिला। शव के परीक्षण में उनके शरीर पर निशान मिले हैं जिससे संकेत मिलता है कि उन्होंने संदिग्ध आतंकवादियों का विरोध किया था, जिन्होंने उनका अपहरण किया। उन्हें बेहद करीब से गोली मारी गई और गोलियां उनके सिर, पेट और सीने में लगी हैं।