अपराधियों ने कैशवैन से 60 लाख रुपये लूटे, गार्ड को मारी गोली

पटना। बिहार की राजधानी में रोजाना वारदातों की खबरें सुनने को मिलती हैं। ताजा मामला राजधानी के बेलछी थाना क्षेत्र का है जहां पर दिन दहाड़े हथियारबंद अपराधियों ने एक कैश वान से एक राष्ट्रीयकृत बैंक के 60 लाख रुपये लूट लिये और कैश वान के गार्ड समेत दो की गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने गार्ड के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन हथियारबंद अपराधियों ने बाघा टीला गांव के पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में रुपये जमा कराने जा रहे कैश वान को लूटने का प्रयास किया जिसका कैश वान के गार्ड ने विरोध किया। अपराधियों ने उसपर अंधाधुंध गोलियां चलाईं जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद अपराधी कैश वान से 60 लाख रुपये लूट कर फरार हो गये। भागने के कर्म में अपराधियों ने बैंक के कर्मचारियों पर भी गोलियां चलायीं जिसमें एक की अस्पताल जाने के क्रम में मौत हो गई। एक अन्य घायल कर्मचारी को बाढ़ अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना की सूचना मिलते ही जिले की सीमा को सील कर पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। इस सिलसिले में सम्बंधित थाना में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। पुलिस के ओर से पटना और नालंदा की सीमा पर नाकेबंदी कर वाहनों की जांच की जा रही है।