नहीं रुक रहा अपराधों का सिलसिला, तीन किशोरियों के शव मिलने से सनसनी

बस्ती। जनपद में महिलाओं के प्रति हो रहा अपराध रूकने का नाम नहीं ले रहा है, ताबड़तोड़ तीन दिन में तीन किशोरियों के शव मिलने से जनपद में सनसनी फैल गई है। वालल्टरगंज ,रूधौली और नगर थाना क्षेत्र में एक के बाद एक किशोरियों की लाश मिलने से लोगों में भय का माहौल है, वहीं लागातार महिलाओं के प्रति हो रहे अपराध को रोकने में पुलिस नाकाम नजर आ रही है ।

बस्ती जनपद में महिलाएं अब सुरक्षित नजर नहीं आ रही है,जिस तरह से तीन दिनों के अंदर तीन किशोरियों की निर्मम हत्या कर शव को फेंक दिया गया उससे साबित होता है की बदमाशों के हौंसले कितने बुलंद है और बस्ती पुलिस बदमाशों के आगे कितनी बेबस नर आ रही है, नगर थाना क्षेत्र के एक गांव में 17 वर्षीय किशोरी की गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी गई, हत्या कर शव को सरसो के खेत में फेंक दिया गया,वहीं इस हत्या काण्ड से गांव में दहशत का माहौल हैं। किशोरी की पहचान जुआ जाता गांव की अर्चना के रूप में हुई, और बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी,इस दिल दहला देने वाले हत्या काण्ड में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं बस्ती एसपी शैलेश कुमार पाण्डेय का कहना है की घटना में प्रयुक्त चाकू को बरामद कर लिया गया है, मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है जल्द ही घटना का अनावरण कर लिया जाएगा और दोषी की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी

दूसरी घटना रूधौली थाना क्षेत्र के गंधरिया खुर्द गांव के पास की है जहां पर पानी के गड्ढे में अज्ञात 16 वर्षीय किशोरी की लाश मिली,किशोरी के गले में रस्सी लिपटी मिली, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है की किशोरी की रस्सी से गला दबा कर हत्या कर दी गई और शव को पास के गड्ढे में फेंक दिया गया,किशोरी स्कूल के ड्रेस में थी, आस पास के स्कूलों में छात्रा की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं, फिलहाल पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है।
तीसरी घटना बीते सोमवार की है वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के डमरूआ जंगल में एक अज्ञात किशोरी की लाश मिली थी,किशोरी की धार दार हथियार से मार कर हत्या की गई थी, पहचान छिपाने के लिए किशोरी के चेहरे पर धारदार हथियार से कई बार वार किया गया था,किशोरी के शव के पास शराब की बोतल व गिलास भी मिले थे, जिससे गैंग रेप के बाद हत्या की आशंका जताई जा रही है।

पुलिस ने इस हत्याकाण्ड में भी अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है अभी तक दोनों किशोरियों की पहचान नहीं हो सकी है,एसपी शैलेश कुमार पाण्डेय का कहना है की दोनों डेड बाडी की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है,सम्भवत बाहर से हत्या कर शव को लाकर यहां पर फेंका गया है,शिनाख्त का पूरा प्रयास किया जा रहा है,जल्द ही घटना का अनावरण कर दोषियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

 -राकेश गिरी