इस क्रिकेटर ने किया कपिल देव को सर झुकाने पर मजबूर

मुंबई। भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान कपिल देव ने टीम इंडिया के बॉलिंग अटैक को अब तक का बेस्ट अटैक बताया है। उन्होंने डेथ ओवर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह की खास तारीफ की है। कपिल देव ने कहा है कि उन्होंने जब पहली बार बुमराह को देखा तो उन्हें नहीं लगा कि वह इतने खतरनाक गेंदबाज भी हो सकते हैं। कपिल ने कहा है कि बुमराह के पास काफी तेज दिमाग है। भारत के पूर्व तेज गेंदबाज कपिल ने कहा कि अगर आपका एक्शन साफ नहीं है तो आपको सही लाइन और लेंथ की गेंदें करने में काफी परेशानी होती है।


साथ ही उन्होंने कहा कि इसके बावजूद बुमराह जिस अंदाज में यॉर्कर करते हैं, वह तारीफ के काबिल है। कपिल देव ने कहा है कि इसी वजह से वह अब बुमराह की काफी इज्जत करने लगे हैं। कपिल ने बुमराह के अलावा टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि विराट आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में अपना जलवा दिखाएंगे। कपिल ने कहा है कि विराट कोहली की फॉर्म को लेकर लोगों को चिंता नहीं करनी चाहिए। मुझे उनकी काबिलियत के बारे में पता है। वह चैंपिंस ट्रॉफी में कमाल करेंगे।

कपिल देव का कहना है कि कोहली टीम इंडिया के अहम सदस्य हैं और अगर एक बार उनके बल्ले से रन निकलने लग गए तो टीम के बाकी सदस्य अपने आप ऊर्जावान हो जाते हैं। आइपीएल के मैचों में विराट कोहली की फॉर्म के दर्शन नहीं हो सके। उन्होंने इस आइपीएल के 10 मैचों में केवल 308 रन बनाए। इसमें उनका बेस्ट स्कोर 64 रन रहा। पिछली बार उन्होंने 16 मैचों में 973 रन बनाए थे। भारत चैंपियन ट्रॉफी का डिफेंडिंग चैंपियन है। भारत का इस टूर्नामेंट में पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ होना है।