मुस्लिम देशों के वीजा बैन पर सिएटल अदालत से मिला ट्रंप को झटका

वॉशिंगटन। अमेरिका की एक संघीय अपील अदालत ने बहुल देशों के नागरिकों पर यात्रा संबंधी प्रतिबंध के आदेश पर रोक लगाने के सिएटल की अदालत ने फैसले को बरकरार रखा है। बता दें कि कुछ दिन पहले ट्रंप ने 7 मुस्लिम देशों को वीजा देने पर प्रतिबंध लगा दिया था जिसके बाद मामले की सुनवाई के दौरान अपील अदालत ने राष्ट्रपति के प्रतिंबध का बचाव करने वाले और उसे चुनौती देने वालों से कड़े सवाल पूछे।

खबरों की मानें तो 3 न्यायधीशों की एक बेंच ने राष्ट्रपति की शक्तियों को सीमित करने और 7 देशों को आतंकवाद जैसे मुद्दे जोड़ने को लेकर कई सवाल खड़े किए और ट्रंप के आदेश को असंवैधानिक करार दिया। साथ ही कहा कि हमारा मानना है कि सरकार ने यह साबित नहीं किया कि इसकी अपील में दम है और ना ही यह साबित किया है कि रोक नहीं हटाने से बड़ा नुकसान होगा।

हालांकि जजों के इस फैसले के बाद डोनाल्ड ने ट्वीट करते हुए नाराजगी जताई और उन्हें कोर्ट में देश लेने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, आपको अदालत में देखूंगा, हमारे देश की सुरक्षा दांव पर है।

डोनाल्ड के इस ट्वीट के बाद ये बात तो साफ है कि वो अब इस मामले को लेकर पीछे हटने के मूड में नहीं है और अब आदेश की बगाली के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख कर सकते हैं।