सही जानकारी दे केंद्र, जम्मू-कश्मीर के हालात सही नहीं: कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि जम्मू-कश्मीर के हालात ठीक नहीं हैं। 10 जुलाई से लगतार हर दिन एक रिपोर्ट दर्ज हो रही है| हमारे जवान शहीद हो रहे हैं। बावजूद इसके राज्य सरकार स्थिति सुधरने का गलत दावा कर रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलामनबी आजाद ने बुधवार को संसद भवन परिसर में संयुक्त रूप से संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में लगातार हिंसा हो रही है। आए दिन वहां जवान शहीद हो रहे हैं। आम लोग मारे जा रहे हैं और सैकड़ों घायल हो रहे। इसलिए सरकार का वहां हालात ठीक होने का दावा गुमराह करने वाला है।

Correct, information, center, situation, Jammu Kashmir, congress
P Chidambaram

बता दें कि चिदंबरम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के हालात बहुत खराब हो गए हैं। पिछले एक सप्ताह के दौरान ही राज्य में हिंसा की कई बड़ी घटनाएं हुई हैं। गत 10 जुलाई के बाद से वहां लगभग हर दिन लोगों की जान जा रही है। इस दौरान 8 अमरनाथ तीर्थयात्री आतंकवादी हमले में मारे गए, 6 जवान शहीद हो गए तथा एक बच्चा मारा गया है।

वहीं चिदंबरम ने कहा भ्रम न फैला कर सरकार को वहां की सही स्थिति बतानी चाहिए। पूरा देश जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर चिंतित है| इसलिए देश की जनता को इस बारे में विश्वास में लिया जाना चाहिए। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मंगलवार को ही नियंत्रण रेखा पर सैकड़ों स्कूली बच्चों को डरावनी स्थिति का सामना करना पड़ा। उनकी गाड़ियों को निशाना बनाया गया। केंद्र तथा राज्य सरकार वहां स्थिति को नियंत्रित नहीं कर पा रही है।