प्रदेश प्रभारियों के स्वागत के जरिए कांग्रेसियों का प्रदर्शन

रायपुर। नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रभारी राष्ट्रीय सचिव कमलेश्वर पटेल और अरूण उरांव के पहली बार बीते बुधवार को रायपुर पहुंचे। प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल सहित सैकड़ों कांग्रेसी उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे। तीनो प्रदेश प्रभारियों का स्वागत पंडितों के द्वारा शंख बजाकर व तिलक लगाकर कराया गया। इस दौरान यहां ढोल-नंगाड़ों की धूम भी रही। एयरपोर्ट के बाद तीनों नेताओं का शहर में कई जगहों पर अलग-अलग तरीकों से स्वागत भी किया गया। इस तरह कांग्रेस ने स्वागत के जरिए शक्ति प्रदर्शन किया।

Congressmen, performance, reception, state, charge, Raipur
congress

बता दें कि बीके हरिप्रसाद के इस्तीफे के बाद कांग्रेस हाइर्कमान ने पीएल पुनिया को को छग प्रदेश कांग्रेस का प्रभारी नियुक्त किया है। इसके साथ कमलेश्वर पटेल और अरूण उरांव को प्रभारी राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किया है। नियुक्ति के बाद तीनों ने पहली बार रायपुर पहुंचे। उनके पहली बार रायपुर आगमन को देखते हुए कांग्रेसियों में भारी उत्साह देखा गया। तीनों नेताओं का स्वागत कांग्रेसियों ने शक्ति प्रदर्शन के रूप में किया।

वहीं एयरपोर्ट पहुंचे तीनों नेताओं का स्वागत करने प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल के नेतृत्व में सैकड़ों कांग्रेसी कार व बाइक रैली निकालकर पहुंचे थे। यहां तीनों नेताओं का पहले 20 पंडितों के द्वारा शंख बजाकर तथा तिलक लगाकर स्वागत किया। इस दौरान यहां ढोल व नंगाड़ों के साथ उनके समर्थन में सैकड़ों कांग्रेसियों ने नारेबाजी करते व पार्टी के झंडे लहराते हुए उनकी अगवानी की। एयरपोर्ट से काफिले के साथ निकले तीनों नये प्रदेश प्रभारियों का शहर में अनेक स्थानों पर अलग-अलग तरीकों से स्वागत भी किया।

साथ ही एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत करते हुए पुनिया ने कहा कि सभी को साथ लेकर 2018 का चुनाव जीतना हमारा लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कोई अलग धड़ नहीं है सब एक है। गिरौदपुरी के विषय में पुनिया ने कहा कि ये हमारे धर्म और आस्था का केन्द्र है वहां जाना कोई राजनीति नहीं। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के कांग्रेस में वापसी के एक प्रश्र पर उन्होंने कहा कि जोगी को कांग्रेस में लाने का इरादा नहीं है।