पीएम मोदी पर कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष इमरान मसूद ने कसा तंज

सहारनपुर । कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष इमरान मसूद और कांग्रेस के फायर ब्रांड नेता ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि मोदी ने किस तरह नोट बंदी कर लोगों का बेवकूफ बनाया।इस नोटबंदी के दौरान 50 दिनों में 115 से अधिक निर्दोष लोगों की जाने गयी और 27 लाख लोग बेरोजगार हो गए। जिस तरह मोदी जी ने लोगों को मकान बनाने की बात कही तो 12 लाख में तो गांव में भी मकान नहीं मिलेगा।

उन्होने ने इस दौरान कहा कि 12 लाख पर हम ब्याज में छूट देंगे ,किसानों के ब्याज माफ़ की घोषणा की।मोदी जी ने कहा कि नोट बंदी से काला धन वापस आएगा लेकिन नहीं आया।वहीं इमरान ने मोदी पर ये भी तंज कसा कि 24 हजार करोड़ रुपया सिर्फ नोट बन्दी के फैसले को लागू करने में खर्च हो गया। ये किसका पैसा खर्च हुआ सिर्फ जनता का ,नोटबंदी कर मोदी जी ने सिर्फ अपनों का फायदा किया। लोग आज भी लाइन में खड़े हैं, 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया लेकिन इससे 27 लाख लोग बेरोजगार हो गए।

आरबीआई कोई भी जानकारी आरटीआई से नहीं दे रहा है कि किस बैंक को कितना पैसा गया और किसके द्वारा निकाला गया ,किस एटीएम् में कितना पैसा डाला गया और कितना निकाला गया। सितंबर 2016 में 5 लाख 88 हजार 600 करोड़ रूपये की राशि बैंको में जमा की गई यही नहीं 1 सितंबर 2016 से 15 सितंबर 2016 के बीच 3 लाख करोड़ से ज्यादा की फिक्सड डिपॉजिट की गयी इससे यही साबित होता है कि कुछ लोगों नोटबंदी की जानकारी पहले से ही थी। इस कारनामे से काला धन तो बाहर आया नहीं लेकिन काले धन वालों की पौं बारह कर दी।अमित शाह अहमदाबाद जिला कॉपरेटिव बैंक के डायरेक्टर है जिसमे नोटबंदी के 3 दिन के भीतर ही 500 करोड़ रूपये जमा किये गए इसका कोई उनसे हिसाब क्यों नहीं पूछता।इस तरह के कई और सवाल उनपर दागे।

विशाल कश्यप, संवाददाता