10 जनपथ पर सोनिया की अहम बैठक, ताजपोशी की तारीख हो सकती है तय

कई दिनों से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का अध्यक्ष पद पर बैठने की खबरें तूल पकड़ रही हैं। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने आवास पर पार्टी वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक बुलाई है। 10 जनपथ पर होने वाली बैठक करीब 4 बजे होने वाली है। माना जा रहा है कि इस बैठक में राहुल गांधी का अध्यक्ष पद के लिए कोई बड़ा ऐलान किया जा सकता है।

जानकारी है कि बैठक में पार्टी वरिष्ठ नेताओं से सोनिया गांधी राहुल गांधी के अध्यक्ष पद को लेकर चर्चा कर सकती हैं। सूत्रों के हवाले से खबर है कि बैठक के बाद राहुल गांधी का अध्यक्ष पद पर बैठाने की तारीख को भी तय किया जा सकता है। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक भी कुछ दिनों में होने वाली है। सूत्रों के अनुसार खबर है कि कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक 24 अक्टूबर या फिर उसके बाद ही होगी। इस दौरान उस तारीख का भी ऐलान किया जाएगा जिस दिन राहुल की ताजपोशी की जाएगी।

इस मामले सूत्रों के हवाले से खबर है कि सोनिया गांधी जल्द ही राहुल गांधी की ताजपोशी कर सकती हैं। सोनिया गांधी का कहना है कि पहले भी राजस्थान अध्यक्ष सचिन पायलट भी राहुल गांधी के अध्यक्ष पद पर बैठने का ऐलान कर चुके हैं। बता दें कि हाल ही में सचिव पायलट की तरफ से बयान सामने आया था कि दिवाली के बाद राहुल गांधी को जल्द ही अध्यक्ष बनाया जा सकता है। हालांकि इस वक्त राहुल गांधी गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर अपना दमखम दिखाने में लगे हुए हैं।