स्टाम्प ड्यूटी का कांगेस ने किया विरोध, फूंका मुख्यमंत्री राजे का पुतला

जयपुर। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को 20 प्रतिशत स्टाम्प ड्यूटी बढ़ाए जाने का विरोध करते हुए कलेक्ट्रेट सर्किल पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को पुतला फूंका। इस बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार और मुख्यमंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि प्रदेश की जनता पहले ही महंगाई और बेरोजगारी से परेशान है, आम आदमी रोटी कमाना इतना मुश्किल है और सरकार इस पर कोई ध्यान देने के बजाय उसके ऊपर टैक्सों का बोझ लादकर उसकी कमर तोडने पर लगी हुई है।

स्टाम्प ड्यूटी के बढ़ाए जाने का किया जमकर विरोध

राज्य सरकार ने स्टाम्प डयूटी पर 20 प्रतिशत सरचार्ज बढ़ाकर 100 रूपए के स्टाम्प की कीमत 125 रूपये कर दी है, इसमें भी बडा घोटाला हो रहा है। स्टॉक होल्डिंग कार्पोरेशन ऑफ इंडिया नाम की कंपनी जो कि महाराष्ट्र की ब्लेक लिस्टेड कंपनी है को कमीशन एजेन्ट बना दिया गया है। आश्चर्य है स्टाम्प बिक्री का पैसा पहले इस कंपनी के खाते में जमा होता है उसके बाद यह कंपनी अपना कमीशन काटकर सरकार को पैसा अदा करती है।

स्टाम्प डयूटी का पैसा सीधे सरकार के खाते में आए

यदि राज्य की भाजपा सरकार ईमानदार है तो स्टाम्प डयूटी का पैसा सीधे सरकार के खाते में जमा होना चाहिए। कांग्रेस की सरकार बनेगी तो कांग्रेस पार्टी इस कंपनी और सरकार की सांठगांठ की जांच कराकर दोषी लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करेगी। बिजली-पानी के कनेक्षन, किरायानामा, मकान खरीदने-बेचने, बैंक गारन्टी, एग्रीमेंट, शपथ पत्र सहित लगभग सभी तरह के कार्यों में स्टाम्प की आवश्यकता पड़ती है।

बढ़ी हुई स्टाम्प डयूटी लें वापस

उन्होंने कहा कि सरकार ने बढी हुई स्टाम्प डयूटी वापस नहीं ली तो कांग्रेस पार्टी हर मोर्चे पर सरकार का विरोध करेगी। कांग्रेस धरने, प्रदर्शन करके, मत्रीयों का घेराव करके आंदोलन करेगी, सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि तुरन्त प्रभाव से बढ़ाई गई 20 प्रतिशत स्टाम्प ड्यूटी वापस ले और स्टॉक होल्डिंग कार्पोरेशन ऑफ इंडिया कंपनी को स्टाम्प डयूटी में कमीशन प्राप्त करने के अधिकार समाप्त करे।