गोवा में कांग्रेस के अध्यक्ष लुइजिनो फेलेरो ने आलाकमान को दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। लगातार राजनीतिक हार का सामना कर रही कांग्रेस में एक बार फिर नये सिरे इस्तीफों का सिलसिला शुरू हो गया है। दरअसल गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष लुइजिनो फेलेरो ने दिग्विजय सिंह पर आरोप लगाते हुए अपने पद से यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया कि कुछ विधायकों को यह लगता है कि उनके पद पर बने रहने से गोवा में पार्टी के सरकार गठन में बाधा उत्पन्न हो रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे त्यागपत्र में फेलेरो ने कहा कि वास्तव में कुछ वरिष्ठ पार्टी नेताओं ने सार्वजनिक तौर पर कहा था कि कांग्रेस-2017 के विधानसभा चुनाव में दो से अधिक सीटें हासिल नहीं करेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके उलट कांग्रेस 17 सीट के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। अब वे ही नेता दावा कर रहे हैं कि वर्तमान परिदृश्य में वे सरकार का गठन कर सकते हैं। उन्होंने कहा है कि वे आशा करते हैं कि वे इस दावे को पूरा कर सकें। कुछ विधायकों को लग रहा है कि उनके पद पर बने रहने से सरकार गठन में बाधा उत्पन्न हो रही है इसलिए वे आग्रह करते हैं कि उन्हें जिम्मेदारियों से मुक्त किया जाए।

हालांकि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की ओर से इस मसले पर कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है न ही उनके इस्तीफे को अब तक स्वीकार किया गया है। फिलहाल पार्टी नेतृत्व उनसे बात करने की योजना बना रही है।