कांग्रेस का 25 साल बाद लहार में ऐतिहासिक सम्मेलन

लहार । नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि जिस प्रदेश में हर दिन किसान आत्महत्या कर रहा हो, किसानों पर गोली चल रही हो उस प्रदेश का एक किसान ऐसा भी है जो हेलीकप्टर से अपने टमाटर और अन्य उपज की खेती देखने जाता है। ये बात अजय सिंह भिण्ड जिले के लहार में विधायक गोविंद सिंह द्वारा आयोजित किसान युवा क्रांति सम्मेलन में बोल रहे थे। जनआक्रोश की प्रभावी अभिव्यक्ति वाले इस समागम में कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह, सांसद कमलनाथ, मोहनप्रकाश, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव, एवं विवेक तन्खा उपस्थित रहे। सम्मेलन में विशेष रूप से भाग लेने उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर भी शामिल हुए।

वहीं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जो खुद को किसान पुत्र कहते हैं। उन्हें लाखों रुपये का फायदा होता है लेकिन उन्हीं के प्रदेश के किसान कर्ज के बोझ तले आत्महत्या करने के लिए मजबूर हैं। सिंह ने कहा की मंदसौर जिले के पिपलियामंड़ी में किसानों की छाती पर शिवराज सरकार ने गोली चलवाई। सिंह ने कहा कि शिवराज सरकार अंहकारी हो गई हैं। उसके मंत्री संविधान और कानून से ऊपर हो गये हैं। चुनाव आयोग द्वारा आयोग्य घोषित मंत्री नरोत्तम मिश्रा खुलेआम चुनौती दे रहे हैं। उन्होंने कहा है कि भाजपा सरकार के पाप का घड़ा भर गया है अब जनता उसे फोड़ने का अवसर देख रही हैं।

बता दें कि सम्मेलन को सभी वरिष्ठ नेताओं ने संबोधित किया। सम्मेलन में मंदसौर गोलीकांड में मृत किसानों और आत्महत्या करने वाले किसानों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। सम्मेलन में शंख का उद्घोष कर मंत्रोच्चार के बीच भाजपा सरकार के खिलाफ संघर्ष का ऐलान किया गया । विधायक डॅा. गोविन्द सिंह के प्रयासों से डबरा के बाद लहार में कांग्रेस की ऐतिहासिक रैली हुई। कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने इस मौके पर कहा कि डबरा में जब कांग्रेस का सम्मेलन 25 साल पहले हुआ था तो ऐसी ही बारिश हुई थी और कांग्रेस ने जनता के साथ मिलकर भाजपा सरकार को उखाड़ फेंका था। अब वहीं शुभ संदेश लहार में इस विशाल रैली में इकट्ठे हुए कांग्रेस नेताओं के साथ मिल रहें हैं।