कांग्रेस ने 24 घंटे पहले निकाला: वाघेला, कांग्रेस ने किया खंडन

नई दिल्ली। गुजरात के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि कांग्रेस ने 24 घंटे पूर्व ही उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया है हालांकि कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने उनके इस बयान का खंडन कर दिया है। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता शंकर सिंह वाघेला ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी ने उन्हें 24 घंटे पहले ही निकाल दिया था। अपने 77वें जन्मदिन पर समर्थकों को संबोधित करते हुए वाघेला ने कहा, मेरी पार्टी ने मुझे बाहर का रास्ता दिखा दिया है। मैंने अपना नाम भगवान शंकर के साथ साझा किया है। मैं जहर भी पचा सकता हूं। मैं 77 साल का हो गया हूं। मैं नहीं छोड़ रहा हूं। आप लोग (समर्थकों) मेरे लिए संजीवनी हो।

Congress, extends, Vaghela, refuses, Gujarat, Assembly
Congress extends Vaghela

बता दें कि वाघेला ने कहा कि विधानसभा में नेता विपक्ष के पद से भी इस्तीफा दे रहा हूं। 15 अगस्त को विधायक पद से भी इस्तीफा दे दूंगा| आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उन्हें फ्री हैंड नहीं दे रही है। वह पहले भी कांग्रेस पर विधानसभा चुनाव से पहले होमवर्क नहीं करने का आरोप लगा चुके हैं। मैं अपने आप कांग्रेस को अपने से मुक्त करता हूं लेकिन मैं किसी पार्टी में नहीं जाऊंगा, मुझे किसी पार्टी का झंडा नहीं पहनना।

साथ ही उल्लेखनीय है कि वाघेला का ये बयान उस समय आया है जब राष्ट्रपति चुनाव में गुजरात के गैर भाजपाई विधायकों ने एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के पक्ष में वोट किया है। सूत्रों के अनुसार, इसमें गुजरात कांग्रेस के 8 विधायक भाजपा में शामिल हो सकते हैं। ये सभी वाघेला गुट के ही बताए जा रहे हैं।