उत्तराखण्ड विस चुनावः कांग्रेस आज कर सकती है प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

देहरादून। कांग्रेस उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस रविवार को अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक कांग्रेस की पहली सूची में 63 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान संभव है।

इससे पहले शनिवार को उत्तराखंड कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में सभी 70 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर हुआ मंथन हुआ था। बैठक में कुमारी शैलजा, उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी अम्बिका सोनी, सह प्रभारी संजय कपूर, मुख्यमंत्री हरीश रावत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय मौजूद रहे। सूत्रों के अनुसार हरीश रावत और किशोर उपाध्याय के बीच 7 सीटों पर सहमति नहीं बन पा रही है। अन्य वरिष्ठ नेता भी हरीश रावत से सहमत नहीं है।

उत्तराखंड में फिलहाल कांग्रेस पार्टी की ही सरकार है। पिछले विधानसभा चुनाव में साल 2012 में कांग्रेस ने 32 सीटों पर जीत हासिल की थी और कांग्रेस के विजय बहुगुणा मुख्यमंत्री बने थे| बाद में उत्तराखंड की केदार घाटी में आए जलप्रलय और उसमें बहुगुणा सरकार की विफलता तथा विधायकों की बगावत के बाद हरीश रावत को मुख्यमंत्री बनाया गया था। उधर, विजय बहुगुणा समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए थे।

दरअसल, उत्तराखंड में पार्टी कार्यकर्ता इस बात को लेकर सियासी खलबली मची हुई है कि जहां भाजपा सभी बागियों को टिकट थमा रही है। वहीं कांग्रेस, राहुल गांधी का सर अलग करने वाले को अपना प्रत्याशी बनाने की संभावना को लेकर भी बवाल चल रहा है।