“टेडी डे” पर ऐसे करें अपनी फीलिंग्स का इकरार

नई दिल्ली। आज वेलेंटाइन वीक का चौथा दिन यानि की टेडी डे है। जहां पिछले 3 दिनों में मोहब्बत करने वालों ने कभी एक-दूसरे को चॉकलेट खिलाकर प्यार का इजहार किया तो कभी गुलाब का फूल देकर मोहब्बत का इजहार किया। आज के दिन भी कपल्स की आंखों में अभी तक मोहब्‍बत का खुमार चढ़ा हुआ है। ऐसे में कुछ प्‍यार भरी जानकारी मिल जाए, तो क्‍या कहने और इस मौके पर कौन से खास तोहफे देकर आप अपने चाहने वालों को खुश कर सकते हैं तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि नए जमाने में आपके पास क्या गिफ्ट ऑब्शन हैं।

ये वीक खासकर दो चाहने वालों के लिए बनाया गया है. इस वीक में जहां हर दिन के हिसाब से आप अपने पार्टनर को अलग-अलग गिफ्ट दे सकते हैं, वहीं बाजार में भी इन दिनों हर दिन के लिए खास तोहफे भी मौजूद हैं, फिर चाहे वह चॉकलेट्स हो या रंग-बिरंगे गुलाब के फूल।

तो आइये बताते है आज के खास दिन के बारे में। जो है टेडी डे ये दिन लड़कियों के लिए लिए बेहद ही खास दिन। इस दिन हर लड़की अपने पति या अपने लवर से एक क्यूट सा टेडी चाहती हैं ताकी उनको अपने प्यार को याद करना हो तो टेडी को ही प्यार कर के मन बहला ले। लेकिन समय के साथ अब ट्रेंड भी बदल रहा है तो आपको बताते है कि आप टेडी के साथ-साथ आपके पार्टनर को और क्या-क्या गिफ्ट दे सकते है।

 

अगर आपका पार्टनर चॉकलेट का शौकीन हैं, तो ‘टेडी डे’ पर आप उसे टेडी के आकार के चॉकलेट्स और कैंडीज़ गिफ्ट कर सकते है या आप अपने वेलेंटाइन को टेडी प्रिंटेड टी-शर्ट्स और अन्य कपड़े भी गिफ्ट कर सकते है, जो उनको आपकी याद दिलाता रहेगा। अपने वैलेनटाइन को आप टेडी की अन्य एक्सेसरीज़ जैसे जूते, तकिए, चाभी के छल्ले आदि भी गिफ्ट कर सकते है, जिन्हें वो हमेशा अपने दिल के करीब और संजो कर रख सकते है।

इसके अलावा आप एक सुंदर बास्केट में पैक करके भी दें सकते है। जैसे- कार्डस, गुब्बारे, चॉकलेट्स और फूलों के साथ। वैसे तो वेलेंटाइन डे मनाने की परंपरा हमारे देश में कुछ सालों से ही शुरु हुई है, लेकिन संसार के कई हिस्सो में कपल्स इसे लंबे अरसे से मनाते आ रहे है।

क्या है इन दिन को मानने के पीछे की कहानी

अब ये तो हुई गिफ्ट की बात लेकिन क्या आप जानते है कि वैलेनटाइन वीक में इस दिन को क्यों शामिल किया गया है? अगर नही जानते तो आज आपको बताते है इसका राज। अब ये तो आपको पता ही होगा कि टेडी बियर कितना सोफ्ट और नाजुक होता है बिलकुल एक शिशु कि तरह जिसका जन्म अभी ही हुआ हो। उसी तरह टेडी आपकी नाजुक और प्यार भरी फीलिंग्स को बयां करता है और आपके पार्टनर को स्पेशल फील कराता है साथ ही ये भी बताता है कि आपको आपके पार्टनर की कितनी चिंता है।