चारधाम यात्रा को सुरक्षित संचालित कराना प्राथमिकता : एसपी

गोपेश्वर। जिले की नवनियुक्त एसपी तृप्ति भट्ट ने जिले की कमान संभालने के बाद कहा कि चारधाम यात्रा को सुरक्षित संचालित कराना उनकी प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्री यहां से मधुर स्मृतियां अपने साथ लेकर जाएं ऐसा उनका प्रयास रहेगा। साथ ही कानून व्यवस्था को भी चुस्त दुरूस्त किया जायेगा कहा कि अपराधियों को किसी प्रकार से भी बख्शा नहीं जाएगा।

जनपद चमोली का पदभार संभालने के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए एसपी ने कहा कि जनपद चमोली आपदा की दृष्टि से काफी संवेदनशील है जिसे देखते हुए उनका प्रयास रहेगा कि वे स्थानीय लोगों के साथ मिलकर तथा उन्हें आपदा का प्रशिक्षण देकर लोगों का जागरूक करेंगी जिससे आपदा के समय कम से कम जनहानि हो सके।

यात्रियों के लिए होगी विशेष व्यवस्था

उन्होंने कहा कि अवैध रूप चल रही शराब के विरोध में उनके द्वारा महिलाओं के साथ मिलकर वूमेन अगेंस्ट ड्रग्स एडिक्सन चलाकर महिलाओं को इसमें जोड़ने का प्रयास कर रही है। साथ ही कहा कि चारधाम यात्रा के दौरान यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए स्थानीय युवकों से स्वयं सेवक के रूप में कार्य करवाने का भी प्रयास किया जाएगा। इसके लिए उन्हें पुलिस की ओर से विशेष प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

जाम की स्थिति से निपटने के लिए होगी उचित व्यवस्थाएं

उन्होंने कहा कि स्वयं सेवक के रूप में कार्य करने वाले युवक युवतियां उनके विभाग से संपर्क कर सकते है। जनपद में जाम की स्थिति से निपटने के लिए भी बेहतर ढंग से प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने माना की जनपद में पुलिस की कमी है फिर भी जितना पुलिस बल है उससे ही बेहतर करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने आम लोगों का भी आह्वान किया कि वे पुलिस का सहयोग करें ताकि उनका विभाग और अधिक बेहतर कर सके।