चुनाव के दूसरे चरण की तैयारी पूरी

शाहजहांपुर। कल 15 फरवरी को दूसरे चरण के लिए होने वाले चुनाव के लिए यूपी के शाहजहांपुर में पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया गया है। कल यहां की 6 विधान सभाओं पर मतदान होना है। कल के मतदान के लिए सभी विधान सभाओं में 2325 बूथ बनाए गये है जिन पर कल 20 लाख 36 हजार 417 मतदाता वोटिंग करेंगे। कल होने वाले मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों को राम लीला मैदान से अपने अपने बूथों के लिए रवाना कर दिया गया है। सवेंदीनशील और अतिसंवेदनशील बूथों को सीपीएमएफ के जवानों के हवाले कर दिया गया है और गढ़बढ़ी फेलाने वालों को सीधे गोली मारने के आदेश दिये गये है।

इसके अलावा हर विधान सभा क्षेत्र में आदर्श बूथ बनाए गये है जहां पर मतदाताओं के बैठने के लिए कुर्सियों और टैन्ट के इन्तेजाम किये गये है। मतदाताओं को सम्मानपूर्वक ले जाने के लिए स्काउट गाईड की तैनाती की गई है। जिला प्रशासन का दावा है कि जिस तहर से पहले चरण का मतदान शान्तिपूर्ण ढंग से हुआ है उसी तरह से दूसरे चरण का यहां कल होने वाला मतदान भी शान्तिपूर्ण ढंग से निपटाया जायेगा।

जिलाधिकारी कर्ण सिंह चैहान, ने बताया कि चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सभी पोलिंग पार्टियों को अपने अपने बूथों पर रवाना किया जा रहा है।पहली प्राथमिकता है कि चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जाए। और साथ ही चुनाव वाले दिन सभी विभागों का अवकाश रहेगी और साथ ही दुकाने भी बंद रहेंगी। इस महापर्व पर उममीद करते है सुरक्षा व्यवस्था मे कोई भी रूकावट नही बनेगा। अगर सुरक्षा व्यवस्था से कोई भी खिलवाड़ करेगा तो उसके किसी भी कीमत पर बख्शा नही जाएगा।

अभिषेक सिंह चौहान, संवाददाता