नोट बंदी को लेकर पीएम मोदी पर परिवाद हुआ दाखिल

बाराबंकी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बाराबंकी न्यायालय में परिवाद हुआ दाखिल ।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के आदेश के बाद देश भर में इसके कारण हुयी जनहानि और जनता की परेशानियों के लिए सीधे -सीधे प्रधानमंत्री को ज़िम्मेदार ठहराते हुए बाराबंकी के वरिष्ठ अधिवक्ता ने बाराबंकी के सीजेएम कोर्ट पर परिवाद दाखिल कर प्रधानमंत्री को दण्डित किये जाने की गुहार लगायी है ।

barabnki_court_modi_case

बाराबंकी के वरिष्ठ अधिवक्ता शिवकुमार शुक्ल और विजय प्रताप सिंह ने बाराबंकी न्यायालय के सीजेएम कोर्ट पर प्रार्थना पत्र देते हुए कहा है कि दिनांक 8 नवंबर को इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से प्रधानमंत्री ने भारतीय मुद्रा की हज़ार और पांच सौ की नोटबंदी की घोषणा कर दी ।प्रधानमंत्री की इस घोषणा के बाद इलाज ,विवाह के साथ -साथ सभी जरूरी काम के लिए पैसे होने के बावजूद यह पैसे उनके काम न आ सके ।

इस दौरान नोटबंदी की वजह से देश भर में सैकड़ों लोगों की मौत हो गयी ।वरिष्ठ अधिवक्ता ने प्रार्थना पत्र में यह भी कहा है कि प्रधानमंत्री देश भर में घूम -घूम कर प्रत्येक सप्ताह चौबीस हज़ार बैंको से निकाल लेने का हवाला दे रहे है मगर लोगों को पैसा मिल ही नहीं पा रहा ।वरिष्ठ अधिवक्ता ने अपने आप को खुद पैसा न मिल पाने का शिकार होना बताया है ।

महेन्द्र सिंह ,संवाददाता