युवा शक्ति का संचार अच्छे कामों के लिए होना चाहिए: विजय गोयल

नई दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने शनिवार को छठे स्लम युवा दौड़ को हरी झंडी दी। इस मौके पर उनके साथ मौजूद थे राज्य उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा, प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, मनजिंदर सिंह सिरसा, क्रिकेटर इशांत शर्मा, अरविंदर लवली सहित जिले के अध्यक्ष रमेश खन्ना भी मौजूद थे। आज की दौड़ हरी नगर बस डिपो से डीडीए स्टाफ क्लब जनकपुरी तक थी जिसमें हजारों युवाओं ने भाग लिया।

बता दें कि युवाओं को सम्बोधित करते हुए गोयल ने कहा, ये सिर्फ दौड़ नहीं बल्कि एक न्यू इंडिया के तरफ अग्रसर युवा शक्ति का स्वरुप है। गोयल ने बताया की यदि हम युवा शक्ति को बल देना चाहते हैं तो ऐसे ही खेलों के कार्यक्रमों द्वारा उनका उत्साहवर्धन किया जा सकता है और उन्हें ड्रग्स, हिंसा जैसी नकारात्मक गतिविधियों से बचाया जा सकेगा।

वहीं मीडिया से बात करते हुए गोयल ने कहा, बहुत जल्द हम इन बस्तियों में युवाओं की टीमें बनाएंगे और विभिन खेल जैसे फुटबॉल, कबड्डी, बैडमिंटन आदि की प्रतियोगिताएं भी रखेंगे। इससे हमें भविष्य के खिलाड़ियों को खोजने का सुनहरा अवसर मिलेगा। जयंत सिन्हा ने खेल मंत्रालय के स्लम युवा दौड़ कार्यक्रम की प्रशंसा की और कहा की युवा शक्ति को खेल से जोड़ने और उनके टैलेंट को सही दिशा देने हेतु ये एक सुनहरा अवसर है।

साथ ही स्लम युवा दौड़, “स्लम गोद अभियान” के तहत कराया जा रहा है जिसमें खेल मंत्रालय और उसके अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र संगठन मिलकर पूरी दिल्ली में ऐसी दौड़ों का आयोजन कर रही है। कुल मिलाकर 11 दौड़ें कराई जाएंगी जिसमें से 5 सफल दौड़ों में अब तक 25000 स्लम युवाओं ने भाग लिया है । कल (09 जुलाई ) को ओलिम्पिक खिलाड़ी साक्षी मालिक और सांसद रमेश विधूड़ी युवाओं का जोश बढ़ाने के लिए शामिल होंगे| दौड़ तुगलकाबाद गांव किले से करनी सिंह शूटिंग रेंज तक होगी।