जीएसटी बिल को लेकर आज वर्कशॉप का आयोजन

नई दिल्ली। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के 100 दिन पूरे होने पर श्वेत पत्र जारी होने के साथ ही जीएसटी बिल को लेकर वर्कशॉप का आयोजन मंगलवार को किया गया यूपी ने तमाम राज्यों की तरह यूपी की 17वीं विधानसभा सत्र में जीएसटी बिल को मंजूरी दे दी है जीएसटी से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी अधिकारियों और मंत्रीयों को मिले इसके लिए सीएम योगी ने लोक भवन में जीएसटी वर्कशॉप का आयोजन किया है मंगलवार की शाम को योगी सरकार के सभी मंत्री इस मौके पर मौजूद रहेंगे।


जीएसटी के बाद क्या होगा सस्ता क्या होगा मंहगा

मकान के दाम घटेंगे इस बात से ना घबरांए कि जीएसटी के बाद घर महंगे होंगे बिल्डर अपना मुनाफा कमाने के लिए लोगों के बीच गलत भ्रान्तियां फैला रहे हैं।

आम लोगों और एक गृहणी के लिए किचन का बजट संभालना बड़ा कठिन काम होता है इसके लिए वह अपने पैसे हर तरफ से बचाती है अब सरकार का दावा है कि जीएसटी लागू होते ही किचन में इस्तेमाल होने वाला 81 फीसदी सामान के दाम कम हो जाएंगे।

इन चीजों पर लगेगा जीरो टैक्स
मीट, दूध, सब्जी, गुड़, पापड़, लस्सी, खुला पनीर, आटा, फूल झा़ड़ू, आटा, अनाज, अनाज जैसी चीजों पर कोई टैक्स नहीं लगेगा।

बाइक सस्ती हो जाएंगी जीएसटी लगा होने के बाद बाइक पर करीब एक फीसदी कम होकर टैक्स 28 फीसदी रह जाएगा।

जीएसटी के बाद इकोनॉमी में विमान यात्रा सस्ती हागी इकोनोमी के लिए कम टैक्स लगेगा जिसके बाद 5 फीसदी टैक्स लगता है एसी और फ्रीज की कीमत कुछ कम होगी।
जीएसटी लागू होने के बाद फिल्में देकना सस्ता होगा इतना ही नहीं 100 रुपए कम कीमत वाले फिल्म की टिकटों पर जीएसटी के बाद 18 फीसदी टैक्स लगेगा।