CM योगी का आदेश कांवड़ यात्रा के रास्ते में पड़ने वाले अंजीर के पेड़ों को छटवाया जाए

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक ऐसा फरमान जारी किया है जो आपको अजीबो-गरीब लगेगा। सीएम योगी ने बोला है की कांवड़ यात्रा के समय बीच हजारों की संख्या में अंजीर के पेड़ आते है उनको छंटवाने के आदेश दिए है। सीएम योगी ने बोला की अंजीर के पेड़ अशुभ होते है। लोग योगी के इस फैसले को अंधविश्वास से जोड़ रहे है। योगी ने यह आदेश ऐसे वक्त में दिए है जिस वक्त राज्य में कानून व्यवस्था आए दिन बदल रही है और ऐसे में योगी सरकार की निंदा भी हो रही है। लोगों ने यह भी कहा है की मुख्यमंत्री इस प्रकार के बयान देकर समाज में अंधविश्वास को बढ़ावा दे रहे है। इसके अलावा मुख्यमंत्री का एक और बयान चर्चा में है, उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिए हैं की कांवड़ यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार के भद्दे और अश्लील फिल्मी गाने न बजाए जाऐंगे।

आपको बता दें की सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रा को लेकर चर्चा के लिए बैठक बुलाई थी,उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा को लेकर काफी जोर रहता है। कांवड़ यात्रा हिंदू कैलेंडर के हिसाब से सावन के महिने में ही शुरु हो जाती है। इस यात्रा के दौरान कुछ लोग अश्लील गाने और धूम्रपान भी करते है यह दोनों ही चीजे ना करने के आदेश योगी सरकार ने लोगों को दिए है। सीएम योगी ने कहा की प्रशासन यह सुनिश्चित करेगा की कांवड यात्रा के दौरान सिर्फ और सिर्फ भजन ही चलाएं जाए और साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने जो गाइडलाइन दी है उन्हें पूरी तरह से फॉलो किया जाना चाहिए।

योगी ने प्रशासन को आदेश दिए है की वह सभी कांवडियों को यात्रा के दौरान सारे नियमों को पूरी तरह से समझा दें और जो यात्री नंगे पैर चलते है उनको कोई परेशानी ना हो यह सुनिश्चित करेगा प्रशासन,साथ ही महिला कांवड़ियों के लिए अलग से कैंप लगाने के आदेश भी दिए है और सभी प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लागने के आदेश भी दिए है। इस वर्ष श्रावण में 5 सोमवार आ रहे हैं, इसलिए भोले के भक्तों को कांवड़ यात्रा और पूजा-अर्चना के लिए अधिक समय मिलेगा। सोमवार को कांवड़िए भगवान शिव का पवित्र जल से ​अभिषेक करेंगे, पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कांवड़ यात्रा बहुत प्रसिद्ध है।