सत्ता संभालने के बाद सीएम योगी ने पहली बार फहराया झंड़ा

देश मंगलवार को आजादी की 70 वीं वर्षगांठ मना रहा है। स्वतंत्रता दिवस पर CM योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार तिरंगा फहराया है और देश के साथ-साथ अपने सूबे उत्तर प्रदेश के वासियों को भी संबोधित करते हुए उन्होंने प्रदेश वासियों को आजादी की शुभकामनाएं दी।

70th independence day

 

CM योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन भाषण में कहा कि आजाद भारत के लिए यह एक विशेष वर्ष है क्योंकि मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस के साथ-साथ जन्माष्टमी काभी माहोत्सव है। CM योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर ज्यादा जोर दिया है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था बनाने में प्रदेश सरकार ज्यादा सख्ती से काम कर रही है। सीएम ने अपने बयानों में एटीएस और एसटीएफ की तारीफों के पुल भी बाधें हैं और साथ ही कहा कि जो पुलिसकर्मि ईमानदारी और निड़र हो कर ड्यूटी करेगा उसके लिए आउट ऑफ टर्न प्रमोशन तथा दुगनी घनराशी पुरस्कार देने का काम योगी सरकार करेगी।

CM योगी ने कानून व्यवस्था के साथ-साथ शिक्षा पर भी काफी जोर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार अपने प्रदेश की उच्च शिक्षा के लिए शिक्षा के क्षेत्र में अमूल-चूल परिवर्तन कर रही है। प्रदेश सरकार में सराकरी विद्यालयों में प्राइवेट स्कूलों जैसी शिक्षा को प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा क्षेत्र में स्कूलों व शिक्षा अधिकारियों द्वारा लापरवाही बरतने पर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने एक सबसे बड़ा बयान और प्रदेश वासियों को यह भी सीख दी है कि सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए हीन भावना नही होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी ने मंगलवार को 71वें स्वतंत्रता दिवस समारोह कार्यक्रम में विधान सभा पर तिरंगा फैराने के बाद अपने भाषण में उन्होंने एक रुख ग्रामीण क्षेत्रों पर भी दिया है। सीएम योगी ने भाषण में कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के साथ-साथ 18 घंटे बिजली पहुंचाने की भी कार्य प्रगती पर है। सीएम योगी ने विकास को तेजी से बढ़ावा देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि सभी धर्म स्थलों को चार लेन से जोड़ने का काम शुरू करने का कार्य किया जाएगा। साथ ही बुंदेलखंड को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे से जोड़ने का काम शुरू करने भी प्रस्ताव जारी कीया है। पूर्वांचल क्षेत्र को विकास में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जोड़ने का प्रयास करने के लिए भी बात कही है।