अमित शाह के लखनऊ दौरे के बाद सीएम और डिप्टी सीएम लोकसभा से दे सकतें हैं इस्तीफा

मुख्यमंत्री और उपमुख्यत्री के पद पर बने रहने के लिए विधानसभा या विधान परिषद का सदस्य बने रहना जरूरी होता है। ऐसे में सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य गोरखपुर और फूलपुर से सांसद हैं। राष्ट्रपति चुनाव होने के बाद अब यह सवाल उठाए जा रहे हैं कि वह अपना इस्तीफा कब देंगे। कई तरह की अटकलों के बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह 29 जुलाई को लखनऊ में आ रहे हैं। वह तीन दिवसीय दौरे के लिए लखनऊ में आ रहे हैं।

cm yogi, keshav prasad maurya, resign lok sabha, amit shah, lucknow
amit shah

सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की सदस्यता को लेकर बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी का कहना है कि सभी चीजों पर अंतिम निर्णय पार्टी के नेतृत्व में होना है इस संबंध में अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। वही पार्टी नेताओं के मुताबिक प्रदेश दौरे के दौरान अमित शाह तय करने वाले हैं कि सीएम योगी और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य किस सीट से चुनाव लड़ेंगे।

बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी के मुताबिक अगर बात की जाए तो 29 जुलाई को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। उन्होंने कहा है कि अमित शाह के लखनऊ दौरे को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है। जानकारी के अनुसार अमित शाह के तीन दिवसीय लखनऊ दौरे के बाद मुख्यमंत्री योगी तथा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अपना लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा दे सकते हैं। लखनऊ में अपने दौरे के दौरान अमित शाह पार्टी के अलग अलग नेताओं के साथ बैठक करने वाले हैं। अमित साश पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे।