योगी का मेरठ दौरा समाप्त, अब लखनऊ का दौरेंगे पर सीएम

मेरठ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेरठ का एक दिवसीय दौरा पूरा कर लिया है। इस दौरे पर सीएम ने सबसे पहले मेरठ 18 57 की क्रांति की पूर्व संध्या पर खरखोदा ब्लॉक के गेहूं क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। उसके बाद वहां से सीएम योगी शेर गड़ी मलिन बस्ती पहुंचे और उन्होंने लोगों से उनकी समस्याएं जानी वहां उपस्थित लोगों ने सीवर की समस्या बताई उस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अमृत योजना के अंतर्गत जल्द ही सीवर पर काम शुरू किया जाएगा।

गौरतलब है कि उसके बाद मेडिकल कालेज के इमरजेंसी का निरीक्षण कर मुख्यमंत्री का काफिला 18 57 की क्रांति के उदगम स्थल बाबा औघड़नाथ शिव मंदिर पहुंचा, जहां पहुंचकर योगी ने बाबा भोलेनाथ का आशीर्वाद लिया। वहीं से मुख्यमंत्री स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय पहुंचे और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। मेरठ में आयोजित अमर शहीदों को श्रद्धांजलि और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के सम्मान समारोह में भी भाग लिया और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को सम्मानित किया।

बता दें कि कार्यक्रम में अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली बार किसी सरकार ने एक महिने में गन्ना किसानों का 62 सो करोड़ रुपये का भुगतान किया। उन्होंने किसान से गेहूं क्रय केंद्र और आलू क्रय केंद्र पर आने की भी बात कही। मुख्यमंत्री ने स्वछता का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश और देश के अंदर स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की और कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के काम में यह जरूरी है कि स्वच्छ भारत अभियान देश के अंदर स्वच्छता के साथ साथ स्वस्थ वह देश की समृद्धि की गारंटी देगा।

आगे योगी ने कहा कि स्वच्छता स्वास्थ्य समृद्धि का आधार स्वच्छ भारत अभियान में हम सबको भागीदारी देनी होगी मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि वह प्लास्टिक का उपयोग बंद करें मुख्यमंत्री ने कहा कि सबकी सहभागिता सुनिश्चित करें और मिलकर स्वच्छ भारत अभियान में भाग ले और उसे सफल बनाएं साथ ही मुख्यमंत्री ने योग करने पर भी जोर दिया। कार्यक्रम में मेरठ के सांसद राजेंद्र अग्रवाल स्थानीय विधायकों के साथ केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा संजीव बालियान और उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री और मेरठ के प्रभारी सिद्धार्थ नाथ सिंह गन्ना मंत्री सुरेश राणा और अतुल गर्ग शामिल रहे।

वहीं सीएम ने अधिकारियों के साथ कमिश्नरी सभागार मैं बैठक भी की। बैठक खत्म होने के बाद सीएम लखनऊ के लिए रवाना हुए। मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर अधिकारी चिंतित थे जैसे ही सीएम योगी गेहू क्रय केंद से वापस आए तो कार्यकर्ताओ ने सीएम की गाड़ी को काफी देर तक रोके रखा और पुलिस के साथ काफी लोगो की हाथापाई भी हुई। किसी तरह एसपीजी ने सीएम को गाड़ी से बाहर निकाला और गेहू क्रय केंद पहुंचाया।

 शानू भारती, संवाददाता