गौरखपुर के दो दिवसीय दौरे पर मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शनिवार को जनपद मे आगमन हुआ । जहां से वो सांस्कृत्यायन इंटर कॉलेज के मैदान पहुंचेगे। उसके बाद वो शहीद साहब शुक्ला के आवास पर परिजनों से भेंट कर शोक संवेदना व्यक्त करेंगे। उन्हें अहेतुक सहायता का चेक भेंट करने के बाद वो प्राथमिक, उच्च विद्यालय परिसर कनइल में स्कूल चलो अभियान का शुभारम्भ करेंगे।

बता दें कि उसके बाद मुख्यमंत्री अपरान्ह 12.50 से 1.20 तक प्रोद्योगिकी विश्वविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण करेंगे। इसके पश्चात आईटीआरसी हाल में मालवीय रिसर्च कन्क्लेव का उद्घाटन करेंगे। फिर एमपी हाल मदन मालवीय प्रोद्योगिकी विश्वविद्यालय में दो बजे से तीन बजे तक शहरी गरीब परिवारों को नि:शुल्क विद्युत संयोजन की योजना एंव सुगम योजना का शुभारम्भ करेगें। शाम 3.15 से 4.15 बजे तक गोरखपुर विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र के वितरण करेंगे। रात्रि विश्राम गोरखनाथ मंदिर में होगा।

वहीं नौ जुलाई को 9.30 से 3.15 तक का समय आरक्षित है। 3.30 से 4.30 तक एसएसपी सेक्टर हेडक्वार्टर द्वारा आयोजित नेशनल स्किल डवलपमेंट प्रोग्राम का शुभारम्भ करेंगे। 4.50 पर लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। सीएम योगी दो दिन के गौरखपुर दौरे पर हैं जहां वो स्कूल से लेकर योजनाओं का शुभारम्भ करेंगे। बता दें की दूसरे दिन भी सीएम योगी गौरखपुर दौरे पर ही रहेंगे।

साथ ही  श्रीनगर में आतंकी हमले में शहीद हुए साहब शुक्ला को श्रद्धांजलि देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके घर पहुंचे। वहां उन्होंने शहीद के परिजनों को छह लाख रुपये का चेक सौंपा। उन्होंने कहा कि परिवार के किसी एक सदस्य को उत्तर प्रदेश सरकार नौकरी भी देगी। शहीद के पैतृक गांव कनइल मझगांवा पहुंचे योगी का लोगों ने जोरदार स्वागत किया। गांव में पहले से ही लोग भारत माता जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। योगी के पहुंचते ही नारेबाजी तेज हो गई और नारों में बदलाव भी आ गया। योगी-मोदी के नारों के बीच मुख्यमंत्री ने साहब शुक्ला के परिजनों को छह लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि दी। इस दौरान उन्होंने परिजनों का कुशल-क्षेम भी पूछा। परिजनों जी दिक्कतों को जानने के बाद उन्हें हर संभव मदद करने और समस्या निदान में शीघ्रता की बात कही। जाते-जाते योगी ने शहीद के परिवार से किसी एक व्यक्ति को उत्तर-प्रदेश सरकार की नौकरी देने का आश्वासन भी दिया।