प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए सरकार गंभीर: रावत

देहरादून। चुनावों में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद एक तरफ उत्तर प्रदेश में योगी ने अपने तल्ख तेवर दिखाना शुरू कर दिया, जिसके बाद अधिकारी सख्त हो गए तो दूसरी तरफ उत्तराखण्ड में त्रिवेंद्र सिंह रावत विकास कार्यों के लिए सख्त हो गए। सीएम का कार्यभार संभालते ही रावत ने पिछली सरकार के कामों की समीक्षा करना शुरू कर दिया। इंडस्ट्रीज एसोसियेशन के प्रतिनिधिमण्डल ने पंकज गुप्ता के नेतृत्व में सीएम आवास में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से शनिवार को मुलाकात की।

इस बैठक में रावत ने कहा कि राज्य में औद्योगिक विकास व निवेश के लिए राज्य सरकार गम्भीरता से कोशिश करने में लगी हुई है। बातचीत में आगे रावत ने कहा कि प्रदेश में मांग आधारित उत्पादन को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। अगर प्रदेश का विकास करना है तो बैकवर्ड व फारवर्ड लिंकेज पर काम करना होगा।

सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक इस बैठक में गुप्ता ने रावत को एसोसिएशन ने व्यापक सर्वे कर जिलावार औद्योगिक विकास की सम्भावनाओं का रोड़मैप के बारे में जानकारी दी। इस रोड मैप को देखने के बाद रावत ने कहा कि जल्द ही संबंधित विभागीय अधिकारियों व इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की बैठक आयोजित कर कार्ययोजना तैयार की जाएगी।