आम जनता के साथ सीएम राजे का जन संवाद

जयपुर। राजस्थान के अलवर पर सर्वसमाज के साथ जनसंवाद करते हुए सूबे की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि जीएसटी की अधिक दरों के कारण प्रदेश में छोटे व्यापरियों और उद्यमियों को परेशानी हो रही है। जिसको देखते हुए हमारी सरकार ने केन्द्र सरकार से जीएसटी की दरों में कमी लाने का आग्रह किया था। इसके बाद हमारे प्रयासों के चलते जीएसटी काउंसिल ने 177 वस्तुओं की जीएसटी दरें कम कर दी हैं। जिसके चलते सूबे में कई वस्तुओं की दरों में कमी आई हुई है।

केन्द्र सरकार की इस राहत का लाभ सूबे के व्यापारियों एवं उद्यमियों सहित आम जनता को भी मिलेगा। अलवर शहर विधानसभा क्षेत्र में सर्वसमाज के साथ जनसंवाद कार्यक्रम में आमजन से रूबरू होते हुए सीएम राजे ने कहा कि आमने-सामने बैठकर बात करने से समस्याओं की जमीनी हकीकत का पता चलता है और हमने जो विकास कार्य कराये, उनका फीडबैक भी मिलता है। इस कार्यक्रम में जनता की ओर से अलवर में महाराणा प्रताप के स्टेच्यू की मांग रखी गई जिस पर मुख्यमंत्री के साथ मौजूद राजस्थान धरोहर विकास एवं प्रोन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत ने कहा कि स्टेच्यू को मंजूरी दे दी गई है। इसके साथ ही लोगों ने बालिका छात्रावास के लिए भूमि आवंटन के लिए सीएम राजे को धन्यवाद ज्ञापित किया।

मुख्यमंत्री ने जनसंवाद कार्यक्रम में शनिवार को विभिन्न समुदायों और व्यापार मंडलों के प्रतिनिधियों से संवाद किया। इस दौरान सर्वसमाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का मालाएं पहनाकर, चुनरी ओढ़ाकर और स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिनंदन किया।इस अवसर पर अलवर शहर विधायक बनवारी लाल सिंघल, संभागीय आयुक्त राजेश्वर सिंह, अलवर जिला कलक्टर राजन विशाल सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।