सीएम केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया के साथ किया आंगनवाड़ी केंद्रों का निरीक्षण

नई दिल्ली।दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ राजधानी के आंगनवाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण कर रहे हैं। इस दौरान सरकार के विभिन्न विभागों के आईएएस, दानिक्स और एड-हॉक दानिक्स सहित कुल 800 सीनियर एवं जूनियर कर्मचारी भी आंगनवाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण कर रहे हैं। दिल्ली में 1600 आंगनवाड़ी केन्द्र हैं जिनका निरीक्षण किया जा रहा है।

इस दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ शकरपुर स्थित आंगनवाडी केन्द्र पहुंचे। यहां उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र के रजिस्टर में दर्ज बच्चों की संख्या का पता लगाया। फिर उनके लिए दिया जा रहा भोजन खाया। सीएम ने यहां चने एवं खिचड़ी का जायका टेस्ट किया जिसमें कुछ पायी गई। सीएम ने इसे लेकर आंगनवाड़ी संचालिकाओं के साथ सवाल-जवाब किये।

साथ ही उन्होंने यहां आये बच्चों के अभिभावकों से भी बात की। इस दौरान एक व्यक्ति ने बताया कि यहां पढ़ाई-लिखी नहीं होती। यहां दिये जाने वाले खाने की गुणवत्ता भी सही नहीं है। ऐसे में हम अपने बच्चों को यहां भेजकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते। अभिभावक की बात सुनकर मुख्यमंत्री ने आंगनवाड़ी संचालिकाओं को डांट लगायी और उपमुख्यमंत्री मनीष को जल्द व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिये

वहीं मनीष सिसोदिया ने आंगनवाड़ी केंद्रों में फर्जी तरीके से बच्चों के नाम रजिस्टर में भरने, सर्वे रजिस्टर में पेंसिल से एंट्री करने, वर्कर्स और सहायिकाओं के समय पर न आने जैसी अनेक गड़बड़ियों के बारे में स्टाफ को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि इन कमियों में जल्द सुधार होना चाहिए अन्यथा आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। यह निरीक्षण शाम तक चलेगा।