भारतीय महिला क्रिकेट विश्वकप: उत्तराखंड की एकता और मानसी को सीएम ने दी बधाई

देहरादून। महिला क्रिकेट विश्वकप में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली अल्मोड़ा निवासी एकता बिष्ट और उत्तरकाशी निवासी मानसी जोशी को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने उत्तराखण्ड की दोनों बेटियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। मुख्यमंत्री ने एकता बिष्ट की माता तारा बिष्ट और मानसी जोशी की माता शांति जोशी से फोन पर बात कर उनकी बेटियों के शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें भी बधाई दी।

सोमवार को फोन पर हुई बातचीत में एकता बिष्ट की माता ने मुख्यमंत्री को बताया कि एकता परिवार में सबसे छोटी है। एकता चार वर्ष की उम्र से क्रिकेट खेल रही है। उन्होंने बताया कि वह हेमवती नन्दन बहुगुणा स्टेडियम, अल्मोड़ा में अभ्यास करती है। इसके साथ ही मानसी जोशी की माता ने बताया कि मानसी परिवार के बच्चों में सबसे बड़ी है। मानसी जब आठ साल की थी तब से वह क्रिकेट खेल रही है। प्रारम्भिक रूप में मानसी ने तीन वर्ष तक रूड़की में अभ्यास किया और पिछले तीन वर्षों से मानसी सेंट जोसेफ स्कूल, देहरादून में क्रिकेट का अभ्यास कर रही है।

मुख्यमंत्री ने उत्तराखण्ड की दोनो बेटियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय व अन्र्तराष्ट्रीय स्तर पर राज्य का नाम रोशन किया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि उत्तराखण्ड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा उत्तराखण्ड में खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए कार्य किया जा रहा है। जिससे की उत्तराखण्ड की खेल प्रतिभाओं को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मंच उपलब्ध हो सके।