फेल हो चुके है देश के पीएम, वह फिर से परीक्षा दे रहे हैं : अखिलेश

मिर्जापुर। वाराणसी में रविवार को हो रहे प्रधानमंत्री मोदी की रोड शो पर तंज कसते हुए कहा कि शनिवार को जनता ने हमें पास कर दिया है। जो फेल हुए है वे आज पुनः परीक्षा दे रहे है। उक्त बातें रविवार को राजकीय इण्टर कालेज मैदान में एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कही। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री हम अपने पांच साल के कार्य का हिसाब दे रहे हैं आप हमें अपने तीन साल का हिसाब दे दो। यूपी से लोकसभा में सबसे अधिक सीट आपने जीते। बताओं प्रदेश में कौन से विकास का कार्य किया है।

समाजवादी पार्टी ने पूरे प्रदेश को 102 और 108 एम्बुलेंस दिया है। जिस तरह से अमेरिका में पुलिस व्यवस्था होती है उसी तरह से उत्तर प्रदेश में डायल 100 के व्यवस्था को सपा सरकार ने देने का कार्य किया है। आने वाले दिनों में एक हजार डायल 100 और दी जाएगी। पाॅच साल में सपा ने बहुत कार्य किया है। जिले को बिजली भी दी गई है। सपा ने लोहिया आवास देकर गरीबों का घर बनाने का कार्य किया है। सपा की सरकार बनी तो समाजवादी पेंशन सभी गरीब महिलाओं को दिया जाएगा। पेंशन की धनराशि पांच सौ से बढ़ाकर एक हजार रुपये किया जाएगा। सपा ने स्कूलों में बच्चो के लिये बर्तन भी दिया, ड्रेस भी दिया। सरकार बनी तो दूध व घी भी देने का कार्य भी करेगी। सरकार बनने के बाद सबसे पहले जिले में अधूरे पड़े गंगा नदी के दोनों पुलों को तत्काल बनाया जायेगा। इसके साथ ही जोपा रामपुर मार्ग पर गंगा नदी में पुल बनवाने की घोषणा की।

मायावती पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जब वो अपना भाषण पढ़ती है तो कुर्सियों पर जनता सोती रहती है। बुआ जी ने कहा है की अब वो स्मारक या मूर्ति नहीं बनवायेंगीं अब वो सिर्फ विकास कार्य करेंगी। बताओं कौन भरोसा करेगा उनके ऊपर। कहने को तो हमारी बुआ है लेकिन रक्षाबंधन भाजपा के साथ मनाती है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा और कांग्रेस की गठबंधन सरकार बनने जा रही है। यह युवा नेताओं का गठबंधन है, जो प्रदेश व देश की राजनीति को आगे ले जाने का कार्य करेगा। कांग्रेस का हाथ साइकिल पर लग गया है इसलिए साइकिल की रफ्तार और तेज हो गयी है। रफ्तार तेज करने के लिए ही गठबंधन किया गया है। भाजपा के लोग बताएं की वे जनता को क्या दे रहे हैं। हमने पेंशन, लैपटाप दिया। समाजवादी पार्टी बेरोजगारों को नौकरी दिलाने का कार्य करेगी। मोदी जी कहते हैं सपा ने रमजान में अधिक होली में कम बिजली दी। हमने कहा प्रधानमंत्री जी खाओ गंगा मइया की कसम हमने आपके वाराणसी को बिजली दिया की नहीं दिया।

सरकार बनने पर नौजवानों को लैपटाप और स्मार्टफोन भी देंगे, ताकि नौजवान सरकार से जुड़ जायें। उन्होंने जनता से कहा कि आप मौका दीजिए निश्चित रूप से जनपद का विकास होगा। सभा के दौरान नगर सपा प्रत्याशी राज्यमंत्री कैलाश चैरसिया, राष्ट्रीय सचिव अजय अग्रवाल, राष्ट्रीय महासचिव समाजवादी अधिवक्ता सभा विनय प्रताप सिंह यादव, पूर्व प्रदेश महासचिव समाजवादी अधिवक्ता सभा बालेश्वर चतुर्वेदी, सपा जिलाध्यक्ष आशीष यादव, जिला प्रवक्ता स्वामी शरण दुबे व जिले के सभी पदाधिकारी एवं स्थानीय नागरिक उपस्थित रहे।