सीएम अखिलेश ने दी एटा में सौगात

एटा। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी चुनाव से पहले एटा को कई योजनाओं की सौगात दी है। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को लगभग 51 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। इसके बाद अखिलेश यादव ने यहां रैली को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

cm-in-eata

भाजपा सरकार पर साधा निशाना
नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि अच्छे दिन वालों ने नोटबंदी कर पूरे देश को उलझा दिया है। उन्होंने जनता से पूछा कि नोटबंदी से क्या कालाधन आया। भ्रष्टाचार रुका। मुख्यमंत्री ने कहा कि कैशलेस के नाम पर आम जनता को गुमराह किया जा रहा है।

अपनी सरकार की गिनाई उपलब्धियां
अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने 21 हजार करोड़ रुपए की सड़क पूर्वांचल को दी है। लोगों की मदद के लिए यूपी 100 की शुरुआत की गई। लखनऊ में मेट्रो चलाई। उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने लोगों को समाजवादी पेंशन और लोहिया आवास दिया। बिजली के क्षेत्र में भी सुधार किया जा रहा है। इस दौरान अखिलेश यादव ने वायदा किया कि दोबारा सरकार बनने पर प्रदेश के हर गांव को 24 घंटे बिजली मिलेगी

चुनाव से पहले प्रदेशवासियों को सौगात
सीएम अखिलेश यादव ने यहां से लगभग 51 हजार रुपए की विद्युत परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इनमें मुख्य रूप से मलावन में दस हजार की लागत से बनने वाली 1320 मेगावॉट जवाहर तापीय परियोजना के साथ सोनभद्र जिले के ओबरा में प्रस्तावित 1320 मेगावॉट परियोजना शामिल है। इसके साथ ही 3140 मेगावाट वाली पांच यूनिटों का लोकार्पण और 2640 मेगावाट की दो तापीय परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया। इन परियोजनाओं से वर्ष 2020 से बिजली मिलने लगेगी। मुख्यमंत्री 5640 करोड़ रुपये के ट्रांसमिशन उपकेंद्र व लाइनों का भी लोकार्पण व शिलान्यास भी किया।

भवनों को किया लोकार्पण
विद्युत परियोजनाओं के अलावा मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी कार्यालय भवन कासगंज, मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय, जिला कारागार, पुलिस अधीक्षक आवास, नवनी तहसील मुख्य भवन सहावर का भी लोकार्पण किया। सीएम अखिलेश यादव लखनऊ से हेलिकॉप्टर से एटा पहुंचे थे। इस मौके पर मुख्य सचिव राहुल भटनागर भी सीएम के साथ मौजूद रहे। सीएम के कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था चौकस दिखी।

rp_nitish-kumar_etahनीतिश कुमार, संवाददाता