सीआईएसएफ ने एयरपोर्ट में घुसे संदिग्ध यात्री को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईएसआईएस से जुड़े एक आरोपी को इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान केरल निवासी शाहजहां के रूप में हुई है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, पुलिस पूछताछ में आरोपी ने आईएसआईएस आतंकवादियों के साथ अपने संबंधों के बारे में बताया है। उसके कुछ साथियों को पिछले साल अक्टूबर में केरल में गिरफ्तार किया गया था। आरोपी के पास जो पासपोर्ट मिला है वह फ़र्ज़ी है। जिसकी पुलिस जांच कर रही है।

बता दें कि पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, लगातार पूछताछ में आरोपी शाहजहां ने खुलासा किया कि आतंकी गतिविधियों में भाग लेने के लिए तुर्की की झरझरा सीमा के माध्यम से सीरिया में घुसने का यह उसका दूसरा प्रयास था। आरोपी ने बताया कि वह फर्जी पासपोर्ट पर फरवरी में चेन्नई से तुर्की गया था।

वहां उसने मोहम्मद इस्माइल मोहदीन नामक एक एजेंट की मदद से चेन्नई से एक और नकली पासपोर्ट बनाया और सीरिया जाने का प्रयास किया। लेकिन वह तुर्की पुलिस द्वारा पकड़ा गया था और भारत वापस लौट आया। पुलिस सूत्रों की माने तो शाहजहां पहले से ही सीआईए की रडार पर था और अमेरिकी एजेंसी ने आईजीआई के गेट नंबर 6 पर एक सप्ताह पहले 4.30 बजे आरोपी के आने के बारे में भारत को सूचित किया था। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।