दुर्घटनाग्रस्त वायु सेना के विमान का मलबा बरामद, तीन शव भी मिले, चौथे की तलाश

इटानगर। अरुणाचल प्रदेश के पापुम पारे जिला होजतालाम के जंगली इलाके में में दुर्घटनाग्रस्त भारतीय वायु सेना के हेलिकॉप्टर का मलवा बरामद करने के साथ ही हादसे में मारे गए तीन शवों को भी बरामद कर लिया गया है। हालांकि शवों की पहचान नहीं हो पाई है जबकि अन्य एक की तालाश जारी है। ज्ञात हो कि चार जुलाई की लगभग 3.50 भारतीय वायु सेना के हेलिकॉप्टर ने पापुम पारे जिला के सागाली में भूस्खलन में फंसे लोगों को हवाई रास्ते से निकालने के लिए उड़ान भरी थी लेकिन वह मौसम की खराबी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बीती चार जुलाई से ही सुरक्षा बल हेलिकॉप्टर व उसमें सवार चार लोगों की तलाश में जुटे हुए थे।

स्थानीय लोगों के अनुसार पांच जुलाई को अरुणाचल प्रदेश की पुलिस ने स्थानीय लोगों की सहायता से घटनास्थल का पता लगाया। 6 जुलाई की सुबह भारतीय वायु सेना, थल सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, राज्य पुलिस और चिकित्सकों के दल ने घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव व राहत अभियान चलाया। मौके से तीन शवों को बुरी तरह से जली हुई अवस्था में बरामद किया। चौथे व्यक्ति की अभी भी तलाश जारी है। शवों की शिनाख्त करने की प्रक्रिया भी चल रही है।

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। सूत्रों ने आशंका जताई है कि हेलिकॉप्टर में सवार सभी चारों की मौत हो गई है लेकिन अभी तक पुष्टि नहीं की गई है।आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक इस हादसे में राज्य पुलिस बल के एक जवान की भी मौत होने की पुष्टि की गई है। वहीं राज्य के पूर्व मुख्य मंत्री नाबाम तुकी ने भी दुर्घटना के संबंध में गहरा दुख व्यक्त किया है।