चीन की नापाक हरकत, जूतों के डिब्बों पर बनाया तिरंगा

अल्मोड़ा। पाक की तरह चीन भी अपनी नापाक हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ पाक अपनी नापाक हरकतों से सीजफायर का उल्लंघन करता रहता है तो एक तरफ चीन नई-नई चाले चलता रहता है। इस बार चीन ने डोकलाम विवाद पर कोई हरकत नहीं कि तो उसने भारत को अपमानित करने के लिए नया तरीका ढूंढा। दरअसल एक चीनी कंपनी ने भारतीय तिरंगे का अपमान करने के लिए जूतों को पैक करने वाले डिब्बों पर तिरंगा बनाया है। चीनी कंपनी की इस शर्मनाक हरकात का उदाहरण उत्तराखंड के अल्मोड़ा में देखने को मिला। जानकारी के मुताबिक अल्मोड़ा में एक दुकानदार बिशन ने डिस्ट्रीब्यूटर से चीनी कंपनी के जूते मंगवाए थे। लेकिन जब दुकानदार ने जूतों का डिब्बा देखा तो वो दंग रह गया।

uttrakhand, chinese shoe company, indian flag, shoe boxe, almora
chinese shoe company indian flag

बता दें कि जब डिब्बे पर तिरंगा बनने वाले मामले ने तूल पकड़ा तो इसकी शिकायत पुलिस के पास पहुंची। जब पुलिस ने इसकी जांच शुरू की तो पता चला कि जूते उधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर शहर स्थित एक डिस्ट्रीब्यूटर ने भेजे हैं। जिले के एसएसपी ने फौरन डिस्ट्रीब्यूटर बूलाया। जिसके बाद डिस्ट्रीब्यूटर का कहना है कि उसने जूते दिल्ली के एक बड़े डिस्ट्रीब्यूटर से मंगाए थे। फिलहाल उत्तराखंड पुलिस का कहना है कि वो जल्द ही दिल्ली के डिस्ट्रीब्यूटर से पूछताछ करेगी। पुलिस ने शिकायतकर्ता की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया है।

वहीं इस मुद्दे को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। बीजेपी जिला अध्यक्ष ने पुलिस से शिकायत की है। उन्होंने मांग की है कि पुलिस पहले तो जूते की खेप को जब्त करे उसके बाद मामले की गंभीरता से जांच करे। ताकि चीन के इस अपमान का खिलासा हो सके।