चीन के 6000 सिनेमाघरों में रिलीज होगी बाहुबली-2

मुंबई। भारत और विश्व बाजार में तहलका मचाने वाली ‘बाहुबली-2’ का चीनी संस्करण डब होकर तैयार हो चुका है और इसे जल्दी ही चीनी सिनेमाघरों में रिलीज करने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।

इस फिल्म को चीन में जुलाई मध्य में रिलीज किया जाना है और अब तक मिले संकेतों के अनुसार, वहां 6000 स्क्रीन पर इस फिल्म को रिलीज किया जाएगा। ‘बाहुबली-2’ का चीनी वर्जन रिलीज होना इसलिए अहम माना जा रहा है क्योंकि चीन के 7000 सिनेमाघररिलीज हुई ‘दंगल’ के चीनी डब वर्जन ने 1500 करोड़ के आसपास की कमाई करके इस फिल्म को कमाई के मामले में ‘बाहुबली-2’ से आगे निकाल दिया।

हाल ही में ये दो हजार करोड़ की कमाई वाले क्लब का हिस्सा बन चुकी है, जबकि ‘बाहुबली-2’ भारत और विश्व बाजार से अब तक 1900 से ज्यादा की कमाई कर चुकी है और दो हजार करोड़ के क्लब में जाने के साथ-साथ ये फिल्म जब चीनी बाजार में पंहुचेगी, तो इसके टोटल कलेक्शन में जोरदार वृद्धि होगी।

एक अनुमान के मुताबिक, चीन के डब वर्जन से बाहुबली को कम से कम एक हजार करोड़ की कमाई करने की उम्मीद है, जिसके बाद इसकी कुल कमाई तीन हजार करोड़ तक पंहुच सकती है, जबकि दंगल दो हजार करोड़ के बाद ठहर चुकी है।

‘बाहुबली-2’ के चीन में रिलीज के लिए फिल्म की टीम बीजिंग और पेईचिंग सहित कई शहरों का दौरा करेगी। फिल्म के निर्देशक एस राजामौली के साथ-साथ बाहुबली, यानी प्रभास और उनकी देवसेना अनुष्का शेट्टी भी इस टीम का हिस्सा होंगे। ये टीम वहां अपनी फिल्म को लेकर मीडिया और संगठनों से भी बातचीत करेगी।