इस देश में होती है मृत दुल्हन से लड़कों की शादी, जानिए क्यों?

सात जन्मों के लिए एक दूसरे को अपना बनाने के लिए एक लड़का और लड़की शादी करते है। शादी के लिए जितने अरमान एक लड़की सजाती है उतने ही अरमान एक लड़का भी सजता है। इसके साथ ही कुछ ऐसी रस्में है जो एक शादी में निभाई जाती है, सदियों से निभाई जा रही इन रस्मों को परंपरा का नाम दे दिया गया है।

लेकिन क्या आपने कभी भूतिया शादी की पंरपरा के बारे में सुना या देखा है। जी हां चीन के ग्रामीण इलाके में एक जगह ऐसी भी जहां पर लोग अपने कुंवारे लड़के की शादी एक मृत लड़की से कराते है।

viral-story

चीन के ग्रामीण इलाकों में इस भूतिया शादी का रिवाज है। दुल्हन की लाश को कब्रिस्तान से निकालकर कुंवारे लड़के से शादी करवाई जाती है। कहा जाता है कि लड़की की मृत्यृ के बाद उसकी कब्र के पास में किसी शादीशुदा महिला की कब्र बना दी जाए तो अगले जन्म में लड़का कुंवारा नहीं रहता।

जानकारी के मुताबिक यह परंपरा 3 हजार सालों से चीन में चल रही है। परंपरा का निभाने का जुनून लोगों पर इस कदर सवार है कि गत दिनों एक मृत महिला के शव को क्रब से निकालकर युवक से शादी करवाने के लिए 18 लाख रुपए की मांग रखी और युवक के परिजनों से इस शर्त को मान लिया। इन दिनों आलम ये है कि इस परंपरा में शादीशुदा मृत महिलाओं के शव की बोली लगाई जा रही है।