जहरीली मिठाई खाकर बच्चे बिमार, जांच में जुटी पुलिस

बलिया। बलिया मे बुधवार को जहरीली मिठाई खाकर जवाहर नवोदय विद्यालय के आधा दर्जन छात्र गंभीर रूप से बीमार हो गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद जिला चिकित्सालय पहुंचे बच्चों के परिजनों ने घंटों जमकर हंगामा किया। मामला गडवार थाना क्षेत्र के सिंहाचवर गांव स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय का है। जहां पर स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम के बाद देर रात्रि को स्कूल के कुछ बच्चों ने वहां से मिले चावल व झोले के साथ मिठाइयों को जैसे ही खाया वैसे ही एक-एक करके सभी बच्चों ने उल्टी व दस्त करना शुरू कर दिए।

children sick, food poaching, baliya, crime, police, up
children sick of food poaching

देखते ही देखते लगभग आधा दर्जन बच्चे जमीन पर गिरकर तड़पने लगे। जिससे पूरे विद्यालय मे जबरदस्त हड़कंप मच गया। इधर स्कूल से मिले खाने को खाकर बच्चों की तबीयत खराब होने की सूचना जब उनके परिंजनों को लगी तो सैकड़ों परिजन बदहवाश होकर स्कूल की तरफ भागे। और वहां की स्थिति को देखकर उनके होश उड़ गए। आनन-फानन मे अपने-अपने साधनों के माध्यम से बच्चों को जैसे-तैसे लाद-फांदकर परिजन जिला चिकित्सालय पहुंचे। जहां पर सभी बच्चों को भर्ती कराया गया।

डॉक्टरों ने बच्चों का इलाज शुरू कर दिया है। इधर मामले की सूचना पाकर जिला चिकित्सालय पहुंचे जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, एसडीएम सदर, सीटी मजिस्ट्रेट समेत दर्जनों पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने बच्चों का हाल-चाल लिया तथा सीएमएस को बच्चों का विशेष देखभाल का निर्देश दिया। बहरहाल जिलाधिकारी ने मामले कि जांच का आदेश दे दिए हैं।