मुख्यमंत्री ने अमरकंटक में की मां नर्मदा की आरती

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार शाम को मध्यप्रदेश की जीवन रेखा मां नर्मदा की उदगम स्थल अमरकंटक में धर्मपत्नी साधना सिंह के साथ संध्या आरती की। उन्होंने मां नर्मदा से प्रदेशवासियों की खुशहाली और मध्यप्रदेश को हरा-भरा करने की प्रार्थना की।


बता दें कि मुख्यमंत्री रविवार को होने वाले पौधरोपण कार्यक्रम का शुभारंभ करने के लिए शनिवार शाम को अमरकंटक पहुंचे थे। यहां उन्होंने मां नर्मदा की संध्या आरती की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि नर्मदा सेवा यात्रा के दौरान उन्होंने मां नर्मदा के अविरल प्रवाह के लिए व्यापक रूप से पौधरोपण का संकल्प लिया था।

इसी संकल्प को पूरा करने के लिए दो जुलाई को पौधे रोपित किये जा रहे हैं। मुख्यमंत्री स्वयं पौधरोपण की शुरुआत रविवार को सुबह अमरकंटक में करेंगे। आरती के दौरान सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राज्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री संजय पाठक और विधायक रामलाल रौतेल भी मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री ने अमरकंटक में जन-प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि व्यापक जन-भागीदारी के साथ पौध-रोपण के कार्यक्रम में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि वृक्ष मानव जीवन की रक्षा करते हैं और भौतिक आवश्यकताओं की पूर्ति में अहम भूमिका निभाते हैं। चौहान ने धरती मां को हरियाली चुनरी पहनाने के लिये समाज के सभी वर्गों से सहयोग का आह्वान किया।